१ से १९ नवंबर तक एयर इंडिया के विमानों पर होगा हमला ! – खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी

कनाडा और अमेरिका से पोषित खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी

गुरपतवंत सिंह (दायीं तरफ)

न‌ई देहली – प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकवादी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी दी है की १ से १९ नवंबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रा नहीं करनी चाहिए । साल १९८४ में दिल्ली में हुए सिखों के नरसंहार की ४० वीं बरसी पर एयर इंडिया की फ्लाइट पर हमला हो सकता है, ऐसी धमकी यात्रियों को दी गई है । पिछले कुछ दिनों से भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं।

पन्नू ने पिछले साल नवंबर में एक वीडियो में धमकी भी दी थी कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदल दिया जाएगा और १९ नवंबर को बंद रहेगा। उन्होंने लोगों को उस दिन एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा न करने की सलाह दी थी ।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकी

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस साल गणतंत्र दिवस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्य के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को जान से मारने की धमकी भी दी थी। उन्होंने गुंडों को एकत्रित आकर २६ जनवरी को मुख्यमंत्री भगवंत मान पर हमला करने का निर्देश दिया था ।

संपादकीय भूमिका 

  • चूंकि पन्नू कनाडा और अमेरिका का नागरिक है, इसलिए भारत को इन देशों से उसके विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग करनी चाहिए और संयुक्त राष्ट्र में भी इसकी आवाज उठानी चाहिए !
  • कनाडा और अमेरिका खुलेआम भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की धमकी देते हैं और ये दोनों देश पन्नू के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। इससे इन दोनों देशों की भारत विरोधी मानसिकता का पता चलता है । भारत को अब इन दोनों के विरुद्ध सख्त होना होगा !