प्रधानमंत्री ट्रूडो अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए निज्जर की हत्या का इस्तेमाल कर रहे हैं !

कनाडा के विपक्षी नेता का घर का आहेर !

ओटावा (कनाडा) – कनाडा की विपक्षी पीपुल्स पार्टी के नेता मैक्सिम बर्नियर ने कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो पर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का इस्तेमाल अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए करने का आरोप लगाया। इस प्रकार, बर्नियर ने ट्रूडो सरकार से अपील की कि वह “खालिस्तानी आतंकवादियों को मरणोपरांत दी गई नागरिकता को रद्द करके पिछली प्रशासनिक गलती को सुधारें”।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि उन्होंने जून २०२३ में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में संभावित संदिग्धों के रूप में कनाडा में भारत के उच्चायुक्त और पांच अन्य राजनयिकों की पहचान की है। उन्हें भारतीय सरकारी एजेंटों द्वारा कनाडाई लोगों के खिलाफ कार्यवाही के सबूत मिले हैं।

मैक्सिम बर्नियर ने कहा,

मैक्सिम बर्नियर

१. साक्ष्य अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है!

यदि भारतीय राजनयिक अपने देश में आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं, तो रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के आरोप सही हैं, कार्यवाही की जानी चाहिए। हालांकि, हमें अभी तक कोई सबूत नहीं दिया गया है और ट्रूडो अन्य विवादों से ध्यान भटकाने के लिए संकट का उपयोग कर रहे हैं।

२. नकली दस्तावेजों के आधार पर निज्जर को दी गई नागरिकता!

इस बहस के केंद्रबिंदु में उपस्थित खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के कनाडा से होने की गलतफहमी दूर होनी चाहिए । वह वास्तव में एक विदेशी आतंकवादी था जिसने १९९७ से कनाडा में शरण लेने के लिए नकली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। उनके आवेदन अस्वीकार कर दिये गये; लेकिन फिर भी उन्हें देश में रहने की अनुमति दी गई और वर्ष २००७ में नागरिकता प्रदान की गई। वर्तमान में, हजारों लोग नकली दस्तावेजों का उपयोग करके कनाडा में शरण मांग रहे हैं।

३. रिश्ते को ख़तरे में डालने के बजाय, समाधान खोजने के लिए भारत सरकार के साथ काम करें!

ये सब हो रहा है; क्योंकि कनाडा ने दशकों से जानबूझकर इन विदेशियों और उनके जातीय संघर्षों को हमारे देश में आमंत्रित जय किया है। हमें इस गंभीर गलती का एहसास करना चाहिए और इस मुद्दे को हल करने के लिए भारत सरकार के साथ काम करना चाहिए।

संपादकीय भूमिका 

इससे ट्रूडो के राजनीतिक स्वार्थ का पता चलता है! कनाडा के लोगों को यह *एहसास होना चाहिए कि इस स्वार्थ के कारण वे भारत के साथ संबंध खराब करके कनाडा के लोगों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं!