Bangladesh Bomb Attack DurgaPuja : बांग्लादेश में दुर्गा पूजा मंडप पर पेट्रोल बम फेंका गया !

  • पुलिस का दावा है कि चोरों ने बम फेंका है

  • ३ चोरों को बंदी बनाया , तीनों हिन्दू

दुर्गा पूजा मंडप (बाई ओर) तथा घायल हिन्दू (दाई ओर)

ढाका (बांग्लादेश) – ११ अक्टूबर की रात यहां तांतीबाजार में दुर्गा पूजा मंडप पर एक व्यक्ति ने पेट्रोल बम फेंका ; लेकिन ये बम फटा नहीं । इसी समय मंडपम के सुरक्षा गार्डों ने बम फेंकने वाले को पकड़ने की कोशिश की, तभी उसके कुछ साथी आगे आए और ५ लोगों पर चाकुओं से हमला कर दिया । ये सभी लोग घायल हो गये । ये घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है । पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक ३ लोगों को बंदी बनाया गया है । उनके नाम आकाश, हृदय और जीवन हैं।

यहां के कोत्याली पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी इनेमुल हसन ने बताया कि रात करीब ८ बजे कुछ चोरों ने मंडप से एक महिला की सोने की जंजीर चुरा ली । वहां उपस्थित लोगों ने जब चोरों को रोका तो उन्होंने ५ लोगों पर चाकू से वार कर दिया । इन चोरों ने बोतल भी फेंक दी । ऐसा कहा जाता है कि इसे मिट्टी के तेल से भरकर बम के रूप में इस्तेमाल किया गया था; लेकिन बोतल नहीं फूटी । लोगों को डराने के लिए बोतल फेंकी गयी । चोर चाहते थे कि लोग घबरा जाएं और वे उनके डर का फायदा उठाकर भाग जाएं।

संपादकीय भूमिका

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को देखकर हिन्दू दुर्गा पूजा मंडप पर पेट्रोल बम फेंकने की कोशिश क्यों करेंगे ? चोर हिन्दू हो सकते हैं ; लेकिन कौन विश्वास करेगा कि वे पेट्रोल बम फेंकेंगे ?