Maldives President Muizzu : (कहते हुए) ‘हम कभी भी भारत के खिलाफ नहीं थे !’ – मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

मालदीव के भारत विरोधी और चीन प्रेमी राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का संक्षेप में बताने का एक प्रयास !

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

न्यूयॉर्क (अमेरिका) – हम कभी भी किसी देश के खिलाफ नहीं हैं । मालदीव के लोगों को विदेशी सैनिकों से परेशानी थी । मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने दावा किया है कि वह भारत के खिलाफ नहीं हैं , उन्होंने कहा कि लोग देश में कोई विदेशी सैनिक नहीं चाहते । मुइज्जू इस समय संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए अमेरिका में आए हैं । उन्होंने यह बयान उस समय प्रिन्स्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ते समय दिया था । मुइज्जू जल्द ही भारत के अपने पहले आधिकारिक दौरे पर होंगे ।

मुइज्जू ने कहा कि हमने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय प्रधानमंत्री का अपमान करने वाले अपने मंत्रियों के खिलाफ कार्यवाही की है । ऐसा किसी को नहीं कहना चाहिए । मैं किसी से भी ऐसा अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा , चाहे वह नेता हो या आम आदमी ।’ उन्होंने समझाया , हर किसी का अपना सम्मान होता है ।

मालदीव सरकार ने महिला मंत्री मलशा शरीफ और मरियम शिउना ने सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री मोदी जी के खिलाफ टिप्पणी की थी । इसके बाद भारत में मालदीव के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा ।

संपादकीय भूमिका

पिछले कुछ महीनों में भारत के प्रति मालदीव के व्यवहार को देखकर यह स्पष्ट है कि मुइज्जू कितना झूठ बोल रहे है ! भारतीय पर्यटकों की कमी के कारण मालदीव की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है और अब वह भारत को खुश करने की कोशिश कर रहा है ।