Ranchi Police : लालपुर (झारखंड) पुलीस थाने मे थानेदार को २ युवकों ने पीटा !

दो युवकों ने पुलिसवालों की पिटाई की

रांची (झारखंड) – यहां के लालपुर थाने में दो युवकों ने पुलिसवालों की पिटाई कर दी । इस घटना का वीडियो हर जगह प्रसारित होने से यह प्रश्न उठ रहा है कि ‘समाज में पुलिस का डर बना हुआ है या नहीं। वीडियो में युवक एक पुलिसकर्मी को दीवार से धक्का देते हुए दिख रहा है । घटना ६ सितंबर की देर रात की बतायी जा रही है ।

१. रात करीब १ बजे रवि रंजन लाक्रा तथा विनोद लाक्रा नाम के २ युवक सफेद चारपहिया वाहन से तेज गति से जा रहे थे।

२. जैसे ही वे लालपुर चौक पर पहुंचे, गश्ती पर उपस्थित पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने उनसे कागज की मांग की ।

३. तब दोनों ने पुलिस को अनुचित भाषा में गाली दी और कहा कि हम एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता है। उन्होंने धमकी भी दी कि ‘हम २ मिनट में तुम्हारी वर्दी उतरवा सकते हैं ।’

४. इसके बाद पुलिस दोनों को थाने ले गई। दोनों ने वहां बहस की एवं कुछ दस्तावेज भी फाड दिये । इसके पश्चात उन्होंने पुलिस की पिटाई कर दी । एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है ।

५. इसके चलते पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मे अपराध प्रविष्ट कर उन्हें बंदी बनाया है । इसके बाद यह बात सामने आई कि वे किसी भी राजनीतिक दल से जुडे नहीं थे और झूठ बोल रहे थे ।

संपादकीय भूमिका 

समाज में पुलिस का भय किस प्रकार कम होता जा रहा है, इसका यह एक अन्य उदाहरण है ! इसके लिए कुछ सीमा तक पुलिस विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार भी उत्तरदाई है। यदि पुलिस ठीक से व्यवहार करती तो समाज में उनके प्रति भय और आदर का भाव स्वतः ही उत्पन्न हो जाता, यह सत्य है !