सरकार का अधिनायकत्व नहीं टिकेगा ! – विजय वडेट्टीवार, विपक्ष दल नेता, विधानसभा

  • आज से मानसून सत्र का आरंभ !

  • विपक्ष दलों का सरकार के चायपानी पर बहिष्कार !

विपक्ष दल नेता विजय वडेट्टीवार

मुंबई, २६ जून (समाचार) – कांग्रेस के नेता एवं विधानसभा के विपक्ष दल नेता विजय वडेट्टीवार ने २६ जून को यहां संपन्न पत्रकार वार्ता में वक्तव्य देते हुए कहा, ‘लोकसभा चुनाव में जनता ने ‘देश को उत्पीडन देकर नहीं चलाया जा सकता’, ऐसा संदेश दिया है । केंद्र एवं राज्य सरकार की अहंकारी वृत्ति को नापने का काम मतदाताओं ने किया है । सरकार का अधिनायकत्व बहुत समय तक नहीं टिकेगा ।’ इस समय विधान परिषद के विपक्ष दल नेता अंबादास दानवे, कांग्रेस के नेता बाळासाहेब थोरात आदि महाविकास गठबंधन के नेता उपस्थित थे ।

राज्य का मानसून सत्र २७ जून से आरंभ होगा । विपक्षी दल ने अपनी परंपरा को स्थायी रखकर मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर सरकार के चायपानी के कार्यक्रम का बहिष्कार किया है ।

विजय वडेट्टीवार ने आगे कहा,

‘१. सरकार द्वारा लिए गए सभी निर्णय किसानों के विरुद्ध हैं । किसानों के उपयोग की आवश्यक वस्तुओं पर जी.एस.टी. बडी मात्रा में बढाया गया है।

२. राज्य सरकार ने किसानों को उर्वरक, बीज, ट्रैक्टर एवं कृषि उपयोगी औजार पर १८ प्रतिशत, तो डायमंड क्रय के लिए ३ प्रतिशत एवं सोना क्रय करने हेतु २ प्रतिशत जी.एस.टी. प्रवर्तन किया है ।

३. यूरिया की थैली ५० रुपए में मिलती थी । वह अब १५० रुपए में मिलती है, तथा ५० किलो की यूरिया की थैली अब ४० किलो की कर दी गई है । इससे किसानों का जीवन ध्वस्त हो, सरकार को ऐसा ही लगता है ।’