धर्मांध मुसलमान ने आरोपी को पुलिस थाने के अंदर जाकर गोली मारी !

  • पाकिस्तान में कुरान के कथित अपमान का दुष्परिणाम !

  • मृतक के देह को बाहर लाकर जला दिया !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले में कुरान का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस ने बंदी बना लिया तथा पुलिस स्टेशन ले गई। इसी समय कट्टर मुसलमानों की एक भीड ने थाने में प्रवेश कर इस व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी और मृतक के देह को बाहर लाकर जला दिया। हिंसा में ८ लोग आहत हो गए। स्वात जिला पुलिस अधिकारी जाहिदुल्लाह ने बताया कि पंजाब प्रांत के सियालकोट के एक व्यक्ति ने २० जून की रात स्वात की मदायन तहसील में कुरान के कुछ पन्ने जलाने की सूचना दी, जिसके पश्चात पुलिस संदिग्ध को मदायन पुलिस स्टेशन ले गई ।

इसके बाद थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई तथा संदिग्ध को सौंपने की मांग करने लगी। जब पुलिस ने ऐसा करने से मना किया तो भीड में से किसी ने गोली चला दी। पुलिस ने उत्तर दिया कि भीड इतनी अधिक थी कि उन्हें नियंत्रित करना असम्भव था ! इसके पश्चात भीड ने थाने में आग लगा दी ! इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें व्यक्ति का शरीर आग में जल रहा है और कट्टर मुसलमानों की भीड आसपास खडी होकर प्रसनत्ता से चिल्ला रही है।

संपादकीय भूमिका 

कुरान, मुहम्मद पैगम्बर आदि के नाम पर इस्लामी देशों में ही नहीं, अपितु भारत में भी कट्टर मुसलमानों ने कानून अपने हाथ में ले लिया। इस बारे में उन्हें कोई कुछ उपदेश नही देता ! दूसरी ओर, हिन्दू अपने पूजा स्थलों का तिरस्कार करते हैं तथा अन्य हिन्दू अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर उनका समर्थन करते हैं !