Russia Slams US : भारत के सार्वत्रिक चुनावों को बिखेर देना, अमेरिका का उद्देश्य ! – रूस

  • रूस का अमेरिका पर प्रहार !

  • गुरपतवंतसिंह पन्नू की हत्या के षडयंत्र में भारत का हाथ होने का कोई प्रमाण अमेरिका के पास नहीं है !

  • एक देश के रूप में अमेरिका भारत का आदर नहीं करता !

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा

मॉस्को (रूस) – भारत के सार्वत्रिक चुनावों को तहस-नहस कर देना, अमेरिका का उद्देश्य है, ऐसा गंभीर आरोप रूस ने अमेरिका के विरूद्ध किया है । अमेरिका को फटकारते हुए रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि अमेरिका भारत पर निरंतर झूठे आरोप लगा रहा है । वह भारत की राष्ट्रीय मानसिकता और इतिहास नहीं समझता । इसलिए अमेरिका धार्मिक स्वतंत्रता के विषय में निराधार आरोप करता रहता है ।

जखारोवा ने आगे कहा कि,

१. अमेरिका खलिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के कथित षड्यंत्र में भारत का हाथ होने के निराधार आरोप कर रहा है । पन्नू नामक व्यक्ति की हत्या के षड्यंत्र में भारतीय नागरिकों का सहभाग होने के संदर्भ में कोई भी विश्वसनीय जानकारी अथवा प्रमाण प्रस्तुत नहीं किए गए हैं । प्रमाणों के अभाव में इस विषय पर निकाला (भारतविरोधी) अनुमान अस्वीकार्य है !

२. वॉशिंग्टन की यह कार्यवाही, भारत के अंतर्गत सूत्रों में हस्तक्षेप है । एक देश के रूप में अमेरिका भारत का आदर नहीं करता ।

३. अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय गतिविधियों में वॉशिंग्टन के दबावतंत्र की कल्पना करना कठिन है ।

संपादकीय भूमिका 

अमेरिका की भारत विरोधी कार्यवाहियां कुछ नई नहीं हैं । मित्रता का ढोंग कर अपना स्वार्थ साध्य करने के लिए अमेरिका किसी भी स्तर तक जा सकता है, यही बात इससे समझ में आती है !