लंडन में भारतीयों से लूटपाट करने की घटनाओं में बडी वृद्धि !

  • आरोपियों को पकडने में लंडन पुलिस असफल !

  •  विपक्षी दल की ओर से प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की आलोचना

  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भले ही भारतीय वंश के हों; परंतु भारतीयों के लिए वे कुछ विशेष उपयुक्त नहीं है, यही पुनःपुनः दिखाई दे रहा है !

लंडन (ब्रिटेन) – लंडन में भारतीयों पर आक्रमण कर उन्हें लूटने की घटनाओं में तीगुनी वृद्धि हुई है । पिछले वर्ष भारतीयों के साथ लूटपाट की २७० घटनाएं हुई थीं, जबकि वर्ष २०२२ में यह संख्या ९० थी । अब इसमें बहुत वृद्धि हुई है । यहां के लुटेरों के द्वारा भारतीय लोगों से सोने की शृंखलाएं, पैसों के पैकेट, घडी एवं चलित भ्रमणभाष लूटने की घटनाएं बढ रही है । इसमें विशेष बात यह कि लंडन की पुलिस को ऐसी किसी भी घटना में संलिप्त आरोपियों कों अथवा लूटी हुई वस्तुओं को जब्त करने में सफलता नहीं मिली है ।
लंडन में विदेशी नागरिकों के साथ लूटपाट की घटनाएं सर्वाधिक हैं, जबकि स्थानीय लोगों से लूटपाट की घटनाएं उस तुलना में अल्प हैं ।

लंडन की तुलना में देहली अधिक सुरक्षित ! – इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स

इस संदर्भ में इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स की लंडन शाखा ने विदेशमंत्री डेविड कैमेरून से मिलकर भारतीयों के साथ होनेवाली लूटमारी की घटनाओं की निंदा की । इस शिष्टमंडल ने बताया कि लंडन की तुलना में देहली अधिक सुरक्षित है । वहां लूटपाट की इतनी घटनाएं नहीं होती ।

https://twitter.com/htTweets/status/1755464648545935712

‘जब हम पुलिस थाने में इस संदर्भ में अपराध पंजीकृत करने जाते हैं, तब पुलिस हमें सुझाव देते हैं कि भारतीय लोग मूल्यवान वस्तुएं लेकर बाहर न निकलें ’ – देवेन नारंग, लंडन

  •  ‘भारतीयों को अब लंडन असुरक्षित लग रहा है ।’ – डेविड लैमी, नेता, लेबर पार्टी
  •  ‘प्रधानमंत्री सुनक भारतीयों की सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठाते ।’ – सारा ओल्नी, सांसद

संपादकीय भूमिका 

ब्रिटेन की सरकार तथा वहां का पुलिस प्रशासन भारतीयों की सुरक्षा के संदर्भ में निष्क्रिय सिद्ध हुए हैं, यह बात इससे पूर्व भारतीय दूतावास पर खालिस्तानियों द्वारा आक्रमण किए जाने की घटना से स्पष्ट हुई है !