Shah Mahmood Qureshi : पाकिस्तान के भूतपूर्व विदेशमंत्री कुरैशी को एक बार छोडने के पश्चात पाकिस्तान ने पुनः उनको बंदी बनाया !

पाकिस्तान के भूतपूर्व विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के भूतपूर्व विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी को कारागृह से छोडने के पश्चात पुलिस ने तुरंत ही उनको पुनः बंदी बनाकर रावलपिंडी के कारागृह में डाल दिया है । इस घटना का वीडियो प्रसारित हुआ है । उसमें दिखाई देता है कि पुलिसकर्मी कुरैशी को खींचते हुए कारागृह में ले जा रहे है । उनको पाकिस्तान एवं अमेरिका के मध्य चल रहे एक प्रकरण की जानकारी सामने (लीक करने) लाने से बंदी बनाया गया था । यह स्पष्ट नहीं हुआ कि किस अपराध के अंतर्गत पुनः उनको बंदी बनाया गया है । कुरैशी भूतपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दल तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष भी हैं ।

कुरैशी ने पुनः सोमनाथ मंदिर ध्वस्त करने की दी थी धमकी !

शाह महमूद कुरैशी ने भारत के गुजरात में स्थित सोमनाथ मंदिर को पुनः ध्वस्त करने की धमकी दी थी । उन्होंने स्वयं को ‘मुहम्मद गजनी का वंशज’ कहा था । कुरैशी ने हिन्दुत्व को ‘संकट’ कहा था । उनके विविध राजनैतिक वक्तव्यों के कारण पाकिस्तान के संबंध सऊदी अरेबिया एवं अन्य अरब देशों से बिगड गए हैं । कुरैशी ने तालिबान को ‘शांति का संगठन’ संबोधित किया था । (पाकिस्तान के सत्ताधारी राजनीतिज्ञ भले ही भारत एवं हिन्दुत्व के विरुद्ध चाहे कितनी भी बातें कर लें, तो भी सत्ताच्युत होते ही उनको राजनीतिक पीडा का सामना करना पडता है, कुरैशी की घटना से यह एकबार  पुनः सामने आया है ! – संपादक)