Muslim Villain : हिन्दू को खलनायक दिखाने पर किसी ने आलोचना नहीं की; परंतु किसी मुसलमान को खलनायक दिखाया गया, तो आलोचना की जाती है ! – ‘एनिमल’ चलचित्र के निर्माता प्रणय रेड्डी वांगा

‘एनिमल’ चलचित्र के निर्माता प्रणय रेड्डी वांगा का आलोचकों को प्रत्युत्तर !

‘एनिमल’ चलचित्र के निर्माता प्रणय रेड्डी वांगा और अभिनेता बॉबी देओल

मुंबई (महाराष्ट्र) – हिन्दी चलचित्र ‘एनिमल’ की अनेक कारणों से आलोचना हो रही है । इस चलचित्र में प्रचंड रक्तपात, हिंसाचार और अश्‍लीलता दिखाई गई है; इसलिए यह आलोचना हो रही है । इसमें मुसलमान को खलनायक दिखाने के कारण भी आलोचना हो रही है ।

इन आलोचनाओं का उत्तर एक भेंटवार्ता में देते हुए चलचित्र के सहनिर्माता तथा दिग्दर्शक संदीप रेड्डी वांगा के बंधु प्रणय रेड्डी वांगा ने कहा, ‘हमने ३ पत्नियों और ८ बच्चों वाले व्यक्ति को खलनायक दिखाया है । वह अल्पसंख्यक धर्म का होने के कारण लोग उसकी आलोचना कर रहे हैं ।

पिछले २०-३० वर्ष से चलचित्रों में जब माथे पर टीका लगाए हुए हिन्दू को खलनायक दिखाया जाता था, तब कोई प्रश्न खड़ा नहीं करता था; केवल मुसलमानों को ‘अल्पसंख्यक’ समझा जाता है । इसीलिए, कुछ लोग इस चलचित्र का विरोध कर रहे हैं । इस चलचित्र में अभिनेता बॉबी देओल मुसलमान खलनायक की भूमिका में हैं । उसमें उसके ३ पत्नियां और ८ बच्चे दिखाए गए हैं । इसपर से यह आलोचना हो रही है ।