Israel Netanyahu : हमास के विरोध में युद्ध केवल इजराइल का ही नहीं, अमेरिका का भी है ! – इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन 

तेल अविव – अमेरिका के रक्षामंत्री इजराइल के दौरे पर हैं । इस समय इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त पत्रकार परिषद ली । ‘हमास के विरोध में संपूर्ण विजय पाना ही हमारा ध्येय है । यह युद्ध केवल इजराइल का ही नहीं, अमेरिका का भी है; कारण ईरान ने बाब अल-मंदेचा सागरी मार्ग बंद करने की धमकी दी है ।

इस कारण विश्व के जल यातायात की स्वतंत्रता को बड़ा खतरा निर्माण हुआ है’, ऐसा नेतान्याहू ने बताया । इस पत्रकार परिषद में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा इजराइल को दिए समर्थन के विषय में अमेरिका का आभार माना । इस समय अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन भी उपस्थित थे । लॉयड ऑस्टिन ने इस समय कहा, “अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन बार-बार बताते हैं कि हमारे इजराइल से संबंध हैं और यह स्पष्ट करने के लिए हम यहां आए हैं । हम इजराइल की ओर से मजबूती से खडे हैं । हमास की क्रूरता का इसराइल पर परिणाम हुआ है । अमेरिकन नागरिकों सहित इजराइली नागरिक अभी भी हमास के कारागृह में बंद है । अमेरिका इजराइल को आवश्यक सभी हथियार और उपकरण उपलब्ध करेगा ।”