खालिस्‍तानियों ने न्‍यूयॉर्क (अमेरिका) के गुरुद्वारे में भारत के राजदूत संधू से धक्‍का-मुक्‍की का प्रयास किया !

संधू पर निज्‍जर की हत्‍या में सहभागी होने का आरोप !

न्‍यूयॉर्क (अमेरिका) – खालिस्‍तानवादी सिखों ने भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू पर घात लगाकर आक्रमण करने का प्रयास किया, जो यहां गुरु नानक जयंती पर एक गुरुद्वारे गए थे । लेकिन अन्‍य सिखों ने इसका विरोध किया तथा संधू की रक्षा की । खालिस्‍तानी आतंकी संगठन ‘सिख्‍स फॉर जस्‍टिस’ के प्रमुख गुरपतवंतसिंह पन्‍नू ने खालिस्‍तानियों को इसके लिए उकसाया था ।

(सौजन्य : Republic World) 

भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के गुरुद्वारे में पहुंचने के बाद खालिस्‍तानियों ने उनसे हरदीप सिंह निज्‍जर की हत्‍या के बारे में प्रश्‍न करने आरंभ कर दिए । उन्‍होंने निज्‍जर की हत्‍या में संधू का हाथ होने का आरोप लगाते हुए संधू को पीटने की भी कोशिश की । वहीं, अन्‍य सिखों ने संधू का बचाव किया । इसके बाद संधू ने उपस्‍थित सिखों का मार्गदर्शन भी किया । उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार हमेशा सिखों के पीछे खड़ी है । भारत ने सिखों को अफगानिस्‍तान से सुरक्षित बाहर निकाला था । विदेशों में रहने वाले सिखों से भारत के रिश्‍ते कभी नहीं टूटे ।

संपादकीय भूमिका 

इस घटना से पता चलता है कि दूसरों को निशुल्‍क सुझाव देने वाली अमेरिकी सुरक्षा व्‍यवस्‍था कितनी खोखली है । इसके लिए भारत सरकार को अमेरिकी सरकार से उत्तर मांगना आवश्‍यक !