(और इनकी सुनिए…) ‘हम कश्मीर का सूत्र संसार के प्रत्येक मंच पर उपस्थित करते ही रहेंगे !’ – पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अन्वर अल हक काकर

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अन्वर अल हक काकर का अनर्गल कथन !

अन्वर अल हक काकर

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान कश्मीर का सूत्र संसार के प्रत्येक मंच पर उपस्थित करता रहेगा; क्योंकि यह संयुक्त राष्ट्राें के पटल पर सबसे पुराना और अब तक हल न हुआ सूत्र है, ऐसा विधान पाक के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अन्वर उल हक काकर ने ‘वॉइस ऑफ अमेरिका’ समाचार वाहिनी को दी भेंटवार्ता में किया । संयुक्त राष्ट्र की सामान्य सभा में सहभागी होने के लिए जाने से पहले वे यह भेंटवार्ता दे रहे थे । प्रधानमंत्री काकर ने आरोप किया कि भारत ने कश्मीर को संसार का सबसे बडा कारागृह बनाया है । कश्मीरी लोगों की आवाज दबाई जा रही है । (पूरा संसार जानता है कि कश्मीर में क्या स्थिति है । पाक कितने भी झूठे आरोप करने का प्रयत्न करे, तब भी उसका कुछ लाभ नहीं होगा ! – संपादक)

तालिबानी आतंकवादियों से पाक-अफगानिस्तान सीमा पर आक्रमण किए जा रहे हैं । उस पृष्ठभूमि पर देश के चुनावों के विषय में प्रधानमंत्री काकर ने कहा कि अफगानिस्तान की सीमा पर तनाव है, तब भी सर्वत्र चुनाव को विलंब नहीं होगा ।

संपादकीय भूमिका 

  • पाकिस्तान ने अब तक जिन-जिन स्थानों पर कश्मीर का सूत्र उपस्थित किया, उन सभी स्थानों पर भारत ने उसे फटकारते हुए उसका वास्तविक  स्वरूप सामने लाया है । तब भी पाकिस्तान निर्लज्जता से यह सूत्र उपस्थित कर अपना ही मजाक बना लेता है !
  • पूरा संसार जानता है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है । इसलिए पाक के इस सूत्र पर २-३ देश छोडकर कोई भी ध्यान नहीं देता !