लव जिहादी का समर्थन करनेवाले ‘सोनी टीवी’ को ऐसे पढाया पाठ !

‘सोनी टीवी’ का हिन्दूद्रोह किस प्रकार रोका गया, इस विषय में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. नरेंद्र सुर्वे का वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव में अनुभवकथन !

रामनाथी, २२ जून – ‘सोनी टीवी’ पर प्रसारित होनेवाले ‘क्राईम पेट्रोल’ धारावाही में अपराधों से संबंधित प्रसंगों का नाट्यरूपांतरण कर दिखाया जाता है । ३० दिसंबर २०२२ को बहुचर्चित ‘श्रद्धा वालकर हत्या प्रकरण’ की एक कडी प्रसारित की गई । यह कडी देखकर संपूर्ण देश में क्षोभ की लहर उमड आई । इस कडी में घटनाओं को तोडमरोड कर दिखाया गया था । सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह थी कि इसमें श्रद्धा वालकर का नाम बदलकर एना फर्नांडिस तथा लव जिहादी क्रूरकर्मी आफताब का नाम बदलकर हिन्दू नाम ‘मिहीर’ से हिन्दू लडके की व्यक्तिरेखा दिखाई गई थी । उसमें एक हिन्दू लडके ने ईसाई लडकी के ३५ टुकडे किए जाने का दिखाया गया । सोनी टीवी ने इतना बडा झूठ दिखाया । यह सब धर्मांध लव जिहादी का समर्थन करनेवाला था ।

इस विषय में लोगों ने हिन्दू जनजागृति समिति के पास शिकायतें की । अतः इस घटना के विषय में स्पष्टीकरण मांगने के लिए २ जनवरी २०२३ को हम गुरुग्राम (हरियाणा) की साइबर सिटी में स्थित ‘सोनी पिक्चर नेटवर्क’के कार्यालय निषेधपत्र देने के लिए गए; परंतु सोनी टीवी के अधिकारियों ने हमसे मिलना अस्वीकार कर यह पत्र मुंबई कार्यालय में देने के लिए कहा । इसके उपरांत हमने कार्यालय के फलक के सामने ही एक वीडियो रेकॉर्ड किया । उसी दिन ‘बॉयकॉट सोनी टीवी’ (#BoycottSonyTV) हैशटैग सामाजिक माध्यमों पर ट्रेंड हुआ । इसके परिणामस्वरूप केवल ३० मिनटों में ही सोनी टीवी के कार्यालय से हमें फोन आया । उसमें उन्होंने हम से यह अनुरोध करते हुए कहा, ‘‘आप आईए, हम आपका ज्ञापन स्वीकारने के लिए तैयार हैं ।’’ हमने उन्हें बताया, ‘‘अब हम नहीं आएंगे । आपने जो किया है, उसके लिए आप समस्त हिन्दू समाज से क्षमा मांगिए । जबतक आप क्षमा नहीं मांगेंगे, तबतक हम सोनी टीवी का बहिष्कार करने का आवाहन करना जारी रखेंगे । हम हमारा पत्र सामाजिक माध्यमों एवं पत्र भेजकर आपको भेजेंगे ।!’’

‘सोनी टीवी खेद व्यक्त करता है’, कुछ इस प्रकार की पोस्ट

उसके उपरांत रात ८ बजे सोनी टीवी ने उनके आधिकारिक ‘सोशल मीडिया एकाऊंट’ पर ‘क्राईम पेट्रोल’ धारावाही में दिखाई गई कडी के कारण किसी की भावनाएं आहत हुई हों, तो उसके लिए हमें खेद है’, इस आशय की पोस्ट की, साथ ही उन्होंने उनके सभी प्रकार के वीडियो प्लैटफॉर्म से वह विवादित २१२ क्रमांक की कडी हटा दी ।

श्री. नरेंद्र सुर्वे

इस प्रकार आप भी हिन्दू धर्म पर आघात करनेवालों को संवैधानिक पद्धति से पाठ पढाए बिना शांति से न बैठें!’ – श्री. नरेंद्र सुर्वे, प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति, देहली