पाकिस्तानी सेना का लोकतंत्र पर विश्वास !’ – पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तानी सेना ने देश में सैनिक शासन लागू करने के समाचार को नकारा !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – हमारा लोकतंत्र पर विश्वास होकर आगे भी हम लोकतंत्र का समर्थन करते रहेंगे, ऐसा पाकिस्तान सेना ने देश में मार्शल लाॅ (सेना का शासन) लागू किए जाने की बात पर चल रही चर्चा पर कहा है । पाकिस्तान की ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ के महासंचालक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल को दी प्रतिक्रिया में यह विधान किया है । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तानी सेना के आदेश पर बंदी बनाए जाने के आरोप में खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से देश में हिंसा की गई । सेना के मुख्यालय पर आक्रमण किया गया । अनेक सैन्य अधिकारियों के निवास स्थान लूटे गए । इस पृष्ठभूमि पर देश में मार्शल लाॅ लागू होने की चर्चा चालू हुई है ।

मेजर जनरल चौधरी ने पाकिस्तान में उत्पन्न हुई अराजकता के कारण सैन्य अधिकारियों ने त्यागपत्र दिए जाने का वृत्त नकार दिया है । उन्होंने कहा कि, अनेक लोग देश में अराजकता निर्माण करने का प्रयास कर रहे हैं; लेकिन सैन्य दल प्रमुख मुनीर के नेतृत्व में सेना संगठित रूप से कार्य कर रही है । सेना में फूट डालने का षड्यंत्र एक स्वप्न ही बनकर रह जाएगा ।

संपादकीय भूमिका

पाकिस्तानी सेना का मजाक ! पाकिस्तान में लोकतंत्र की अपेक्षा सैनिक शासन सर्वाधिक समय तक रहा है । इस कारण अब वही स्थिति निर्माण होगी, इसमें पाकिस्तानियों को भी शंका नहीं रही !