पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार की हत्या

वह खलिस्तान कमांडो फोर्स नामक आतंकी संगठन का मुखिया था !

खालिस्तानी आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार

लाहौर (पाकिस्तान) – खालिस्तानी आतंकवादी संगठन, खालिस्तान कमांडो फोर्स के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवार की सनफ्लॉवर सोसाइटी में बाइक सवार अज्ञात आक्रमणकारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी । वह यहां मलिक सरदार सिंह के नाम से रहता था । वर्ष १९९० में उसने  पाकिस्तान में शरण ली । वह आतंकियों की सूची में ८वें क्रंमाक पर था । वह मूल रूप से पंजाब राज्य के तरनतारन जिले के पंजवार गांव का रहनेवाला था । ‘उसे किसने मारा और क्यों ?’, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है । उसे पाकिस्तान की कुख्यात गुप्तचर संस्था आई.एस.आई. का संरक्षण प्राप्त था । इसलिए उसकी हत्या आश्चर्यजनक बताई जा रही है ।

१. परमजीत सिंह पंजवार पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से पंजाब में मादक पदार्थ एवं शस्त्रों की तस्करी करता था और उससे मिलनेवाले धन से वह अपना आतंकी संगठन चला रहा था । उसकी पत्नी और बच्चे जर्मनी में रहते हैं । पाकिस्तान सदा कहता था कि ‘परमजीत सिंह हमारे देश में नहीं रहता ‘।

२. अक्टूबर २०२० में पंजाब के तरनतारन में शौर्यचक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या हुई थी । उसमें परमजीत का हाथ था । इसके अतिरिक्त ३० जून १९९९ को परमजीत ने चंडीगढ में पारपात्र कार्यालय के समीप बम विस्फोट करवाया था ।