अमृतपाल सिंह ने खालिस्तान के लिए स्वतंत्र आर्थिक मुद्रा (करेंसी) एवं सेना खडी करने का रचा था षड्‌यंत्र !

‘वारीस पंजाब दे’ (पंजाब के वारिस) संगठन का प्रमुख एवं खालिस्तानी अमृतपाल सिंह

चंडीगढ – ‘वारीस पंजाब दे’ (पंजाब के वारिस) संगठन का प्रमुख एवं खालिस्तानी अमृतपाल सिंह को बंदी बनाने के लिए पंजाब पुलिस कुछ दिनों से अभियान चला रही है । अबतक २०७ खालिस्तान समर्थकों को नियंत्रण में लिया गया है । इसके साथ ही अमृतपाल सिंह के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया गया है । पुलिस की जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह ‘आनंदपुर खालसा फौज’ की सहायता से ‘अमृतपाल टायगर फोर्स’ की तैयारी कर रहा था । इसमें सिक्ख युवकों की भर्ती करने की योजना बनाई गई थी । इसके अतिरिक्त उसने खालिस्तान के लिए स्वतंत्र आर्थिक मुद्रा की रचना एवं खालिस्तान का स्वतंत्र मानचित्र (नक्शा) भी बनाया था ।

 (सौजन्य : Oneindia Hindi | वनइंडिया हिंदी)

‘आइ.एस.आइ.’ द्वारा पाकिस्तान की सहायता

पंजाब पुलिस द्वारा नियंत्रित अमृतपाल सिंह का रक्षक तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखाबाबा के सचल दूरभाष से पुलिस को बहुत सी जानकारी मिली है, जिससे सामने आया है कि खालिस्तान का निर्माण करने के लिए अमृतपाल सिंह अनेक देशों से संपर्क बना रहा है ।

इसमें पाकिस्तान की गुप्तचर संस्था ‘आइ.एस.आइ.’ सर्व प्रकार से उसकी सहायता कर रही थी । इससे पूर्व गुप्तचर तंत्र ने धक्कादायक जानकारी दी थी । उसने कहा था कि अमृतपाल सिंह युवकों को आत्मघातकी आक्रमण के लिए तैयार कर रहा है । अमृतपाल सिंह ‘आइ.एस.आइ.’ की सहायता से ‘आनंदपुर खालसा दल’ तैयार कर रहा था ।

संपादकीय भूमिका 

‘इतना सब हो गया, तबतक भारत का सुरक्षा तंत्र क्या कर रहा था ?’ सामान्य जनता के मन में ऐसा प्रश्न उपस्थित होना स्वाभाविक है !