सलमान खान को प्रसिद्धि के लिए नहीं, अपितु किसी उद्देश्य से मारनेवाले हैं !

कुख्यात गुंडा लॉरेन्स बिश्‍नोई ने ‘एबीपी न्यूज’ हिन्दी समाचार वाहिनी को कारागृह से दिए साक्षात्कार में दी धमकी !

बाएंसे कुख्यात गुंड लॉरेन्स बिश्‍नोई और सलमान खान

नई देहली – यदि हिन्दी चलचित्र सृष्टि में किसी को प्रसिद्धि अथवा पैसे इकट्ठा करने हेतु मारना होता, तो जुहू चौपाटी पर घूमनेवाले किसी भी व्यक्ति को मारा होता; परंतु वैसा नहीं है । हमने अन्य किसी को धमकी भी नहीं दी है । सलमान खान से हमारे कुछ वैचारिक मतभेद हैं तथा इसलिए हम सलमान को क्षमा याचना करने को कह रहे हैं । यदि क्षमा याचना नहीं करनी है, तो भग‍वान को ज्ञात है, आगे क्या होगा । ईश्वर किसी का भी अहंकार नहीं रखता, कुख्यात गुंडा लॉरेन्स बिश्‍नोई ने ‘एबीपी न्यूज’ हिन्दी समाचार वाहिनी को कारागृह से वीडियो कॉन्फरेंसिंग द्वारा साक्षात्कार करते हुए ऐसा वक्तव्य दिया । पंजाब के प्रसिद्ध गायक तथा कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला हत्या प्रकरण में लॉरेन्स बिश्‍नोई बंदी बनाए गए हैं । क्या ‘प्रसिद्धि के लिए अभिनेता सलमान खान को धमकी दी है ?’, इस प्रश्न का उत्तर देते हुए बिश्‍नोई ने उपरोक्त वक्तव्य दिया । उसने ऐसा भी कहा कि यदि  प्रसिद्धि के लिए ऐसा किया होता, तो हमने अभिनेता शाहरूख खान की हत्या की होती; परंतु सलमान खान को प्रसिद्धि के लिए नहीं, अपितु किसी उद्देश्य से मारनेवाले हैं’, ।

लॉरेन्स बिश्‍नोई ने आगे कहा कि सलमान खान पर हमारे बिश्‍नोई समाज के लोगों का बहुत क्रोध है । उसने सदैव  हमारे समाज को हीन माना है । उस पर अभियोग चल रहा है; परंतु अभी तक उसने क्षमा याचना नहीं की है । हमारे परिसर में प्राणियों की हत्या नहीं की जाती । वृक्ष तोडने पर प्रतिबंध है; परंतु जहां बिश्‍नोई समाज की संख्या अधिक है, वहां आकर सलमान खान ने मृग का शिकार किया है । मैं कभी न कभी सलमान खान का अहंकार तोडूंगा । उसे हमारे भगवान के मंदिर में आकर क्षमा याचना करनी चाहिए । सलमान ने बिश्‍नोई समाज के लोगों को पैसे का लालच दिखाया था ।

मुसेवाला की हत्या मेरे बंधुओं की हत्या के बदले में की !

गुरुलाल तथा विक्की मेरे बंधु थे । उनकी हत्या में सिद्धू मुसेवाला का हाथ था । उसके परिवार से हमारा कोई मतभेद नहीं है । उसके पिता से हमें कोई लेन-देन नहीं है, इस अवसर पर लॉरेन्स बिश्‍नोई ने ऐसा खुलासा भी किया । उसने आगे कहा कि मुसेवाला के पिता बलकौर सिंह को चुनाव लडवाना है । इसलिए वे वातावरण निर्मित करने का काम कर रहे हैं । पुत्र की मृत्यु के उपरांत वे फेरियां निकाल रहे हैं । सिद्धू की हत्या के प्रकरण में ५० लोगों को नियंत्रण में लिया गया है; परंतु इस प्रकरण की सीबीआई जांच हुई, तो अनेक लोग निर्दोष मुक्त होंगे ।

संपादकीय भूमिका 

  • एक कुख्यात गुंडा कारागृह में रहते हुए कॉन्फरेंस द्वारा समाचार वाहिनी को सीधे साक्षात्कार करता है, केवल भारत में ही ऐसा हो सकता है !
  • इस प्रकरण में क्या समाचार वाहिनी, कारागृह प्रशासन तथा लॉरेन्स बिश्‍नोई पर सरकार कार्यवाही करेगी ? अथवा जनता को ऐसा समझना चाहिए कि नियम केवल साधारण बंदियों के लिए होते हैं ?