पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हिन्दुओं को पानी की आपूर्ति करने से मना कर दिया !

हिन्दू समाज के लोगों को गांव से भगा दिया !

गांव के हिन्दुओं ने पुलिस थाना परिसर में आश्रय लिया

थारपरकार – सिंध प्रांत के थारपरकार जिले के छापर खोसो गांव के हिन्दू मेघावर समुदाय के लोगों को पानी की आपूर्ति से वंचित कर दिया है । उसके साथ ही गांव के राजु खोसो, सिकंदर खोसो एवं अन्य मुसलमानों ने इस समाज के लोगों को गांव से भगा दिया है । इस कारण गांव के मेघावर समाज के हिन्दुओं ने पुलिस थाना परिसर में आश्रय लिया है । इन लोगों ने मुसलमानों के विरुद्ध परिवाद प्रविष्ट करने का प्रयास किया; परंतु पुलिस ने यह परिवाद प्रविष्ट नहीं किया ।

थारपरकार जिला भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित है । यह जिला पाकिस्तान के पिछडे जिलों में से एक है । यहां निवासी अल्पसंख्यक हिन्दुओं की समस्याओं की ओर सरकार, प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा अनदेखी की जाती है । इस परिसर में हिन्दुओं के मेघावर, भील एवं जोगी समुदायों के लोग रहते हैं । यह रेगिस्तान है । यहां हिन्दुओं का अपहरण, हिन्दू लडकियों का धर्मांतरण, युवकों की आत्महत्या जैसी घटनाएं बडी संख्या में होती हैं ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान में असुरक्षित हिन्दू ! भारत के अल्पसंख्यकों पर कथित अन्याय होने पर आकाश-पाताल एक करनेवाले अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों को अब हिन्दुओं को पानी जैसी मूलभूत सुविधा की भी आपूर्ति न करनेवाले पाकिस्तान की अमानवीयता दिखाई नहीं देती अथवा जानबूझकर उसकी अनदेखी कर रहे हैं ? भारत को पाकिस्तान के साथ ऐसे संगठनों को फटकार लगानी चाहिए !