पाकिस्तानी वंश के मुसलमान सांसद के प्रश्‍न पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का पक्ष लिया !

‘बीबीसी न्यूज’ के द्वारा प्रधानमंत्री मोदीजी का द्वेष करनेवाले धारावाहिक का निर्माण !

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

लंदन (ब्रिटेन) – ‘बीबीसी न्यूज’ समाचार-वाहिनी ने बनाए २ भागों के धारावाहिक में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को मुसलमानद्वेषी बताने का प्रयास किया । भारत सरकार ने इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि, ‘यह मालिका अपप्रचार करने का ही एक भाग है ।’ पाकिस्तानी वंश के ब्रिटीश सांसद ने यह सूत्र ब्रिटेन की संसद में भी उपस्थित किया । इसपा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने मोदीजी का पक्ष लिया । वर्तमान में इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हो रहा है ।

सौजन्य देशगुजराथएचडी 

१. पाकिस्तानी वंश के सांसद इमरान हुसैन ने ‘प्रधानमंत्री मोदीजी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब वर्ष २००२ के दंगो में सहभागी थे’, ऐसा दावा करते हुए ‘प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इस विषय में अपना मत प्रस्तुत करें’, ऐसी मांग की ।

२. सांसद हुसैन ने कहा कि, ब्रिटेन के विदेशी खाते की जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी वर्ष २००२ के गुजरात दंगो के कारण हुई हिंसा के लिए सीधे उत्तरदायी थे । भारत के साथ ही विश्व के अनेक परिवार दंगो के कारण आज भी मानसिक कष्ट सहन कर रहे हैं । बहुत लोगों को अभी भी न्याय नहीं मिला है । हुसैन ने प्रश्न उपस्थित किया ‘क्या प्रधानमंत्री (ऋषि सुनक) अपने विदेश विभाग की इस भूमिका को स्वीकार करते है’ ?

३. हुसैन के इस प्रश्‍न पर उत्तर देते हुए ऋषि सुनक ने कहा, ‘इस संदर्भ में ब्रिटीश सरकार की भूमिका स्थायी है । उसमें लेशमात्र परिवर्तन नहीं है । अर्थात हम किसी भी प्रकार की हिंसा का कहीं भी समर्थन नहीं करते; परंतु इमरान हुसेन ने जो भूमिका प्रस्तुत की है, उससे मैं सहमत नहीं हूं’ ।

संपादकीय भूमिका 

  • पाकिस्तानी वंश के मुसलमान सांसद को कश्मीर में जिहादी आतंकवादियों द्वारा किया गया हिन्दुओं का वंशसंहार दिखाई नहीं देता, इस बात की ओर ध्यान दें !
  • याद रखें कि पाकिस्तानी मूल के प्रतिनिधि विश्व में जहां भी जाते हैं भारत और प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाकर पाकिस्तान के हितों को साधने की प्रयास करते हैं !