भारतीय नोटों पर श्रीलक्ष्मी और श्रीगणेश के चित्र छापें !

देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग

देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई देहली – दीपावली पूजन करते समय मेरे मन में यह विचार आया, जो मैं १३० करोड देश वासियों की ओर से सरकार के सामने रख रहा हूं । हम सभी ने दीपावली पर प्रार्थना की । प्रत्येक ने श्रीलक्ष्मी और श्रीगणेशजी की पूजा की ही होगी । व्यापारी श्रीलक्ष्मी और श्रीगणेशजी की मूर्ति उनके कार्यालय में तथा अपने कक्ष में रखते हैं । इस कारण केंद्र सरकार को भारतीय मुद्रा पर श्रीलक्ष्मी और श्रीगणेशजी के चित्र छापने चाहिए, ऐसा आवाहन देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार परिषद में किया । इस पर भाजपा ने केजरीवाल पर टिप्पणी की है । ‘हिन्दुत्व का विरोध करने वाले मतों के लिए ऐसी मांग कर रहे हैं’, ऐसी टिप्पणी की है ।

देवताओं के आशीर्वाद से अर्थव्यवस्था सुधरेगी !

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि, मुद्रा पर गांधी का चित्र है ,वैसे ही रखना चाहिए; लेकिन दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्रीगणेशजी के चित्र होने चाहिए । जिससे अर्थव्यवस्था को उनका आशीर्वाद मिलेगा । श्रीगणेश जी को विघ्नों का नाश करने वाला माना जाता है । उनके आर्शीवाद से अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, सभी भारतीयों को धनवान बनना चाहिए, ऐसी हम सभी की इच्छा है । हम प्रयास करते हैं; लेकिन परिणाम दिखता नहीं है । देवताओं का आर्शीवाद होगा, तो उसका फल मिलता है ।

संपादकीय भूमिका

  • ऐसे चित्र नोटों पर छापें, तो वे किसी के भी, अर्थात दारु दुकानों में, बार में, उसी प्रकार नशेडी, जुवारी आदि के हाथों में जाएंगे । देवताओं का सम्मान रखा जाएगा, इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती । इस कारण ऐसे चित्र नोटों पर छापने के लिए जनता भी उसी श्रृद्धा से देखने वाली होनी चाहिए !
  • केजरीवाल ऐसी मांग कर हिन्दुओं के मत पाने का प्रयास कर रहे हैं क्या ?, ऐसा प्रश्न भी हिन्दुओं के मन में आता है !