वाराणसी के अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारियों को मारा : उपकरणों की तोडफोड

वाराणसी – यहां भिखारीपुर के ‘एपेक्स हॉस्पिटल’ के अतिदक्षता (आई.सी.यू.) विभाग में घुसकर एक रोगी के लगभग १७ से १८ संबंधीयों ने डॉक्टर और कर्मचारियों के साथ मारपीट की । साथ ही इन आक्रमणकारियों ने वहां के उपकरणों की तोडफोड की । अस्पताल की वैद्यकीय सेवा संचालक अनुपमा सिंह ने इस घटना से संबंधित ‘सी.सी.टी.वी. फुटेज’ चितईपुर पुलिस थाने के अधिकारियों को सौंपकर १७ आरोपियों के विरोध में कार्यवाही करने की मांग की है । पुलिस ने इस प्रकरण की जांच कर योग्य कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है ।

१. अस्पताल संचालकों द्वारा दी जानकारी के अनुसार ७ अक्टूबर के दिन प्रतापपट्टी (बारागाव) के निवासी सौरभचंद्र मिश्रा को बेहोशी की अवस्था में अस्पताल में भरती किया गया था ।

२. १० अक्टूबर को रोगी को उसके संबंधी घर ले गए । उसकी स्थिति चिंताजनक बताते हुए उसी दिन शाम को संबंधी पुन: उसे अस्पताल ले आए ।

३. संबंधीयों की अनुमति से मरीज को पुन: अति दक्षता विभाग में भरती कर उस पर उपचार चालू किया गया । देर रात रोगी की स्थिति बिगड गई  । उसकी मृत्यु हो गई । इस समय रोगी के १७-१८ संबंधीयों ने अति दक्षता विभाग में घुसकर डॉक्टर और कर्मचारियों को मारा । इसके उपरांत सभी ने मिलकर बलपूर्वक रोगी का मृतदेह अपने अधिकार में लिया और वहां से निकल गए । अस्पताल के सुरक्षा रक्षक को जान से मारने की धमकी दी गई ।

संपादकीय भूमिका

वर्तमान में मरीजों के रिश्तेदारों की ओर से डॉक्टरों पर आक्रमण होने की मात्रा बढी है । यह रोकने के लिए ठोस कदम उठाना आवश्यक है !