अयोध्या (उत्तरप्रदेश) में एक हिन्दू लडके का जबरन धर्मपरिवर्तन !

  • हिन्दू लडके के पिता पर धर्मपरिवर्तन करने का दबाव

  • हिन्दू लडके की मां मुसलमान होने का परिणाम !

जगबीर कोरी और हसीना बानो

अयोध्या – जगबीर कोरी इस हिन्दू व्यक्ति के छोटे लडके का जबरन धर्मपरिवर्तन कर उसकी सुंता करने की घटना सामने आई है । शाहनवाजपुर निवासी जगबीर कोरी ने इस्लाम नहीं स्वीकार किया; इसलिए सिर काटने की धमकी मिल रही है । इस प्रकरण में उन्होंने पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक को शिकायत की है ।

जगबीर कोरी के एक रिश्तेदार को १२ वर्ष पूर्व रेलवे स्थानक पर एक लडकी रोते हुए दिखी । उस लडकी ने स्वयं का नाम पूजा बताया था । इसके उपरांत इस लडकी का विवाह जगबीर कोरी के साथ कर दिया गया । ९ वर्ष तक सब कुछ ठीक चल रहा था । इसके उपरांत जगबीर कोरी को पता चला कि, उनकी पत्नी पूजा हिन्दू न होकर हसीना बानो है । इसके उपरांत एक दिन अचानक लडकी की मां, पिता और भाई जगबीर कोरी के घर पर आए । उन्होंने जगबीर पर इस्लाम स्वीकार करने के लिए दबाव बनाया ।  उसके द्वारा इस्लाम स्वीकार करने से मना करने पर उनका सिर काटने की धमकी दी गई । जगबीर का एक बेटा और एक बेटी है । उन लोगों ने जबरन उनके बेटे को इस्लाम स्वीकार कराया और और उसका खतना (सुन्नत) कराया ।

संपादकीय भूमिका

मुसलमान आक्रांताओं के वंशज आज भी भारत में कार्यरत हैं और वे हिन्दुओं के धर्मपरिवर्तन की कार्यवाहियों में लगे हैं, यही इससे स्पष्ट होता है । यह रोकने के लिए उन पर डर निर्माण हो, ऐसा काम सरकार कब करेगी ?