असम में २ जिहादी आतंकवादियों को बंदी बनाया गया !

बंदी बनाए गए आतंकवादी

गुवाहटी – असम में ‘अन्सारुल्लाबांग्ला टीम’ के (एबीटी के) २ आतंकवादियों को पुलिस ने बंदी बनाया । बंदी बनाए गए आतंकवादियों के नाम हैं मुसादिक हुसेन तथा इक्रामुल इस्लाम । इक्रामुल इमाम मस्जिद में प्रार्थना करवानेवाला प्रमुख है, उसे नागांव जिले में एवं हुसेन को मोरीगांव जिले में बंदी बनाया गया । मोरीगांव के पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन. ने ‘ए.एन.आइ.’ वृत्तसंस्था को ऐसी जानकारी दी ।

१. गत माह मोरीगांव जिला प्रशासन द्वारा मोईराबारी में मदरसा गिराया गया था । राज्य प्रशासन द्वारा राज्य में अब तक ३ मदरसे द्ध्वस्त किए गए हैं । उसी प्रकार आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के आरोप में इमाम एवं मदरसा शिक्षकों के साथ ४० लोगों को बंदी बनाया गया है ।

२. एक मदरसा के मौलवी को देशविरोधी कार्यवाहियों के आरोप में बंदी बनाने के पश्चात स्थानीय लोगों ने स्वयं आगे आकर उस मदरसे को गिराया था ।

३. ये आतंकवादी धर्मगुरुओं के वेश में राज्य में घुसे हैं तथा विध्वंसक एवं राष्ट्रविरोधी कार्यवाहियां कर रहे हैं, कुछ दिन पूर्व ऐसे समाचार प्रकाशित हुए थे ।

मदरसा शैक्षणिक संस्था नहीं, अपितु आतंकवादी केंद्र ! – मुख्यमंत्री

असम राज्य में कुछ मदरसे शैक्षिक संस्था नहीं, अपितु आतंकवादी केंद्र बन गए हैं, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने ऐसा कहा था । राज्य का भ्रमण करनेवाले इस्लामिक शिक्षकों पर सूक्ष्मता से ध्यान रखा जाएगा तथा राज्य के द्वारा एक पोर्टल विकसित किया जा रहा है, जहां उनका विवरण अंकित किया जाएगा । मुख्यमंत्री ने ऐसा कहा है ।

संपादकीय भूमिका

जब से हिमंत बिस्व सरमा मुख्यमंत्री हुए, तब से आतंकवादियों पर बडी मात्रा में कार्यवाहियां की जा रही हैं । असम में अब तक ४० आतंकवादियों को बंदी बनाया गया है । इससे स्पष्ट है कि वहां आतंकवाद ने हाथ-पांव फैला रखे हैं तथा उसको जड से उखाडने हेतु सरकार द्वारा कठोर कार्यवाही किए जाने की अपेक्षा है !