कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या के लिए पाकिस्तान उत्तरदायी ! – केन्द्रीय सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आयोजित उच्च स्तरीय बैठक

नई दिल्ली – गुप्तचर यंत्रणा ने कहा है कि कश्मीर घाटी में हिन्दुओं की हो रही हत्याओं के लिए पाकिस्तान उत्तरदायी है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ३ जून को कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हिन्दुओं के नरसंहार को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय गुप्तचर यंत्रणा ने यह जानकारी दी । बैठक में गुप्तचर विभाग प्रमुख अरविंद कुमार, जम्मू-कश्मीर के डिप्टी गवर्नर मनोज सिन्हा और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह उपस्थित थे । ‘कश्मीर में हिंसा का स्तर बढ़ा है; लेकिन यह जिहाद नहीं है । (कश्मीर में १९९० से केवल हिंदुओं को लक्ष्य बनाकर उन्हें मार डाला जा रहा है और उन्हें भागने के लिए विवश किया जा रहा है, यह जिहाद नहीं है, तो क्या है ? यदि मुसलमानों को प्रसन्न करने के लिए प्रशासकीय अधिकारियों से इस प्रकार के विचार पेश किए जाते हैं, तो वह हिन्दुओं का विश्वासघात ही है, ऐसे हिन्दुओं को लगता है ! – संपादक, (दैनिक सनातन प्रभात)

हिंसाचार करनेवाले पाकिस्तान में सीमा पार बैठे हैं, ऐसे एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा । (यदि यह निश्चित है, तो पाकिस्तान के विरुद्ध कोई कार्यवाही क्यों नहीं की जाती ? क्या सरकारी यंत्रणाओं को लगता है कि पाकिस्तानी हिन्दुओं को मारते जाएं और हम निष्क्रिय रहें ? – (संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

सम्पादकीय भूमिका

  • सरकार ने इसमें नया क्या कहा ? यह बात १९९० से पूरा विश्व जानता है । इसपर सरकार क्या करेगी और कैसे हिन्दुओं की रक्षा करेगी? यह बताएं !
  • कश्मीर में हिन्दुओं की रक्षा के लिए, वहां के जिहादी आतंकवादियों को मारना ही पर्याप्त नहीं है, अपितु उनके निर्माता पाकिस्तान को नष्ट करने की आवश्यकता है । सरकार को अब वह साहस दिखाना चाहिए!