बांगलादेश में मुहम्मद पैगंबर का कथित अपमान करने की घटना में हिन्दू शिक्षक को बनाया बंदी !

शिक्षक के परिवार का सामाजिक बहिष्कार !

भारत में हिन्दूद्वेषी चित्रकार म.फि.हुसेन द्वारा हिन्दू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें बनाने के उपरांत भी कभी बंदी नहीं बनाया गया । किंतु इस्लामी देश में कथित आरोप के आधार पर हिन्दुओं पर कार्रवाई की जाती है, यह ध्यान में रखें ! – संपादक

ह्रदयचंद्र मंडल

मुंशीगंज (बांगलादेश) – यहां एक हिन्दू शिक्षक को प्रेषित मुहम्मद पैगंबर का कथित अपमान करने के प्रसंग में बंदी बनाया गया है । यहां के बिनोदपुर रामकुमार विद्यालय में यह प्रसंग हुआ है, इस शिक्षक का नाम ह्रदयचंद्र मंडल है, वे विज्ञान पढाते हैं । पढाते समय छात्रों ने उन पर पैगंबर तथा कुरान का अपमान करने का आरोप लगाया था । इस प्रकरण में विद्यालय के अधिकारियों ने छात्रों के साथ बात करने का प्रयास किया; किंतु उन्होंने मना कर दिया । मंडल के विरुद्ध प्रदर्शन भी किए गए ।

१. मंडल ने उन पर लगाए गए सारे आरोपों का खंडन किया है । उन्होंने कहा कि विज्ञान पढाते समय मैंने कुछ बातें बताई थीं; किंतु इस्लाम एवं पैगंबर के विषय में कुछ भी नहीं कहा ।

२. मंडल की पत्नी बबिता ने बताया कि हमारा सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया है । अत: मेरे बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है । पडोसी हमारे साथ गालीगलौज करते हैं । हम स्वयं को असुरक्षित अनुभव कर रहे हैं ।