पुड्डुचेरी में भी मुसलमान छात्राओं को कक्षा में हिजाब परिधान करने की अनुमति नहीं !

पुड्डुचेरी – पुड्डुचेरी राज्य के अरियांकुप्पम शासकीय विद्यालय में एक मुसलमान छात्रा को कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति न दिये जाने के कारण, ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ नामक एक मुसलमान संगठन द्वारा शासकीय विद्यालय के बाहर विरोध करने के लिए आंदोलन किया गया, जिसके फलस्वरूप पुलिस वहां पहुंची । पुड्डुचेरी सरकार के शालेय शिक्षा निदेशालय ने अरियांनकुप्पम शासकीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक से प्रकरण की जांच करने को कहा है । मुसलमान छात्रा का कहना है कि,  “पहले हमें हिजाब पहनने की अनुमति थी, किन्तु अब इसका विरोध हो रहा है ।” विद्यालय ने कहा, “महाविद्यालय परिसर में ‘स्कार्फ़’ पहनने की अनुमति है ; किन्तु, अब उसे कक्षा में भी परिधान करने के कारण अनुमति देने से मना कर दिया गया है ।”

’कांग्रेस सत्ता में आई, तो हिन्दू युवतियों के लिए भी हिजाब पहनने का  कानून बनाया जायेगा !’- कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री सुनील कुमार की टिप्पणी  !

कर्नाटक सरकार में भाजपा नेता एवं ऊर्जा मंत्री सुनील कुमार ने आलोचना करते हुए कहा, कि यदि कांग्रेस, राज्य में सत्ता में आती है, तो हिन्दू युवतियों को भी हिजाब पहनने के लिए कानून बनने की संभावना है ।