सनातन संस्था की ग्रंथ-प्रदर्शनी को माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जरजी की भेंट

हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित गीता महोत्सव में सनातन संस्था का सहभाग

सनातन पंचांग के संदर्भ में जानकारी लेते हुए माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद (हरियाणा) – गीता जयंती के उपलक्ष्य में हरियाणा सरकार द्वारा १२ से १४ दिसंबर की समयावधि में यहां के ‘एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल’ में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन किया गया । इस महोत्सव में भगवद्गीता पर आधारित व्याख्यान रखा गया था । उसमें सनातन संस्था द्वारा ‘भगवद्गीता’ विषय पर व्याख्यान हुआ । इस व्याख्यान का लाभ २०० से अधिक जिज्ञासुओं ने लिया । इस समय हरियाणा सरकार द्वारा सनातन संस्था को भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया ।
‘भगवद्गीता’ विषय पर बोलते समय सनातन संस्था की श्रीमती संदीप कौर मुंजाल ने कहा, ‘‘भगवद्गीता के १६ वें अध्याय में भगवान श्रीकृष्ण ने दैवीय और आसुरी संपदा के विषयों में कहा है । उसी तरह सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. जयंत बाळाजी आठवलेजी ने दैवीय और आसुरी संपदा के विषयों में बताया है । तदनुसार आसुरी संपदा, अर्थात हममें विद्यमान दोष और अहं को स्वभावदोष-निर्मूलन प्रक्रिया के माध्यम से नष्ट कर, स्वयं में परिवर्तन ला सकते हैं । हम स्वयं में दैवीय संपदा का विकास भी कर सकते हैं एवं भगवद्गीता के उपदेश अनुसार कृतियां कर सकते हैं ।’’

माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जरजी द्वारा सनातन की ग्रंथ-प्रदर्शनी का अवलोकन

     गीता जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में सनातन संस्था की ओर से ग्रंथ-प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था । माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री श्री. कृष्णपाल गुर्जरजी ने तिलपत के विधायक श्री. राजेश नागरजी एवं भाजपा के फरीदाबाद जिलाध्यक्ष श्री. गोपाल शर्माजी के साथ सनातन संस्था की प्रदर्शनी की भेंट ली और संस्था के कार्य की प्रशंसा की ।