हरियाणा के एम्.बी.बी.एस्. डॉक्टर मनोज मित्तल का वीडियो के माध्यम से गोबर खाने का दावा !

गाय का गोबर और गोमूत्र का सेवन करने से मनुष्य का मन, शरीर और आत्मा शुद्ध बनते हैं !

एम्.बी.बी.एस्. डॉक्टर मनोज मित्तल

कर्नाल (हरियाणा) – संपूर्ण देश में प्रसारमाध्यमों से यहां के एम्.बी.बी.एस्. डॉक्टर मनोज मित्तल का गोबर खाता हुआ वीडियो प्रसारित हो रहा है । इस वीडियो में डॉ. मित्तल ने गाय का गोबर और गोमूत्र का सेवन करने से मनुष्य का मन, शरीर और आत्मा शुद्ध बनते हैं, यह दावा किया है । डॉ. मित्तल बालरोग विशेषज्ञ हैं तथा यहां उनका एक बडा चिकित्सालय है । डॉ. मित्तल स्वयं कई वर्षाें से गोबर खा रहे हैं । गोबर में विटामिन बी १२ होता है, साथ ही गोबर खाने के कारण मनुष्य की किरणोत्सर्जन से रक्षा होती है, ऐसा उनका कहना है ।

१. डॉ. मित्तल ने कहा कि गाय के गोबर में २८ प्रतिशत ऑक्सिजन होती है, उसके कारण गोबर के सेवन से शरीर में शीतलता उत्पन्न होनी है । हमारे इर्द-गिर्द स्थित इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं से बाहर निकालनेवाले किरणोत्सर्जन का हमारे शरीर पर परिणाम होता रहता है । गाय का गोबर उससे हमारे शरीर की रक्षा करता है ।

२. डॉ. मित्तल ने बताया कि मुझे भाई और बहन हैं । इन सभी का प्राकृतिक प्रसव से जन्म हुआ । किसी को भी शस्त्रकर्म करने की स्थिति नहीं आई; क्योंकि मेरी मां गाय का गोबर खाती थी ।२.

३. उन्होंने इस वीडियो में यह भी बताया है कि ‘मैने आजतक कभी भी वातानुकूलन यंत्र अथवा पंखे का उपयोग नहीं किया । मैं सदैव फर्श पर ही सोता हूं ।’