बांग्लादेश की यात्रा पर स्थित पाकिस्तानी क्रिकेट संघ द्वारा अभ्यास के समय पाकिस्तान का ध्वज लगाए जाने का हो रहा है विरोध !

क्रिकेट शृंखला को रद्द करने की मांग

ढाका (बांग्लादेश) – पाकिस्तानी क्रिकेट संघ बांग्लादेश में ३ टी-२० क्रिकेट मैचेस खेलनेवाला है । उसके लिए पाकिस्तानी संघ बांग्लादेश पहुंच गया है । पाकिस्तानी संघ द्वारा अभ्यास के समय पाकिस्तान का ध्वज लगाए जाने से विवाद खडा हुआ। बांग्लादेश के अनेक क्रिकेटप्रेमियों ने यह आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी संघ ने जानबूझकर बांग्लादेश की स्वतंत्रता के सुवर्णमहोत्सवी जयंती से पूर्व राजनीतिक उद्देश्य से यह कृत्य किया है ।

१. बांग्लादेशी नागरिकों का यह कहना है कि इससे पूर्व कई देशों के क्रिकेट संघों ने बांग्लादेश की यात्री की है; परंतु आजतक किसी भी संघ ने अभ्यास के समय बांग्लादेश की भूमि पर अपने देश का ध्वज नहीं लगाया; परंतु पाकिस्तान ने ही ऐसा क्यों किया ? इससे उन्हें क्या साध्य करना है ? पाकिस्तानी संघ के इस कृत्य की सामाजिक माध्यमों में आलोचना की जा रही है और ध्वज हटाने की मांग की जा रही है । इसके साथ ही इस क्रिकेट शृंखला को रद्द करने की भी मांग की जा रही है ।

२. इस विषय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि पिछले २ महिनों से पाकिस्तान का संघ अभ्यास के समय पाकिस्तानी ध्वज लगाकर ही अभ्यास कर रहा है, तथापि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस संपूर्ण प्रकरण पर अभीतक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है ।