राजस्थान के पुलिस थाने में पूजाघर बनाने पर बंदी ! – काँग्रेस सरकार का पुलिस के माध्यम से हिन्दू विरोधी आदेश

काँग्रेस सरकार ने हिन्दुओं को लक्ष्य कर मुसलमानों को खुश करने के लिए ही यह आदेश दिया है, यह जगजाहिर है । धर्मनिरपेक्ष देश में प्रत्येक धर्म वालों को उनके धर्म पालन करने की धार्मिक स्वतंत्रता संविधान में दी है, उसका यह खुले तौर पर उल्लंघन है । इसका हिन्दुओं द्वारा और उनके संगठनों द्वारा प्रखर विरोध होना चाहिए ! – संपादक

जयपुर (राजस्थान) – राजस्थान राज्य के पुलिस थाने में हिन्दुओं के पूजाघर बनाने पर प्रतिबंध लगाया है । राज्य के पुलिस मुख्यालय से इस संदर्भ में आदेश दिया गया है । इस पर भाजपा ने टिप्पणी की है । राज्य के प्रत्येक पुलिस थाने में हिन्दुओं के धार्मिक स्थान निर्माण किए गए हैं और वहां पूजा और आरती की जाती है । इस आदेश के बाद विवाद होने से पुलिस मुख्यालय से एक स्पष्टीकरण दिया गया है । इसमें कहा है कि, पुलिस थाने और कार्यालय जहां पहले से धार्मिक स्थल होंगे, तो उन पर अभी का आदेश लागू नहीं होगा । नए बनाए जाने वाले पुलिस थाने और कार्यालयों पर यह आदेश लागू होगा, ऐसा स्पष्ट किया गया है ।

राजस्थान पुलिस के गृहनिर्माण विभाग के अतिरिक्त महासंचालक ए. पोन्नूचामी ने २५ अक्तूबर को यह आदेश जारी किया है । इसमें कहा है कि, पिछले कुछ वर्षों में पुलिस विभाग के विविध कार्यालय और परिसरों में श्रद्धा के नाम पर धार्मिक स्थल निर्माण करने की प्रवृत्ति बढ रही है जो कानून के अनुसार योग्य नहीं है । ‘राजस्थान धार्मिक भवन और धर्मस्थल अधिनियम १९५४’ के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक स्थलों का निर्माण करना अवैध है । पुलिस थाने की प्रशासकीय इमारत के मानचित्र में कहीं भी धार्मिक स्थल निर्माण करने का प्रावधान नहीं है ।

काँग्रेस सरकार को तुगलकी आदेश वापस लेना चाहिए ! – भाजपा

भाजपा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा ने एक विडियो प्रसारिक कर इस आदेश के विषय में कहा कि, यह आदेश देकर राज्य की काँग्रेस सरकार ने सीधे हिन्दुओं के श्रद्धा स्थान पर आक्रमण किया है । यह हिन्दू धर्म और संस्कृति का अपमान है । यह काम काँग्रेस की चमचागिरी वृत्ति को दिखाता है । यह आदेश जारी करना एक पुलिस का साहस नहीं हो सकता । ऐसा आदेश केवल सरकार ही दे सकती है । यह तुगलकी आदेश वापस लेने की हम मांग करते हैं । हिन्दुओं की श्रद्धा पर होने वाले आक्रमण हम सहन नहीं कर सकते, ऐसी चेतावनी उन्होंने दी है ।