(कहते हैं) ‘जम्मू-काश्मीर में मानवाधिकारों के हो रहे उल्लंघन का विरोध !’ – तालिबान

जम्मू-काश्मीर भारत का अंतर्गत विषय है । इस विषय में तालिबान को बोलने की आवश्यकता नहीं,भारत को तालिबान को अच्छे से समझा देना चाहिए । साथ ही इसके आगे ऐसे विधान करने पर सैनिक कार्यवाही करेंगे, ऐसी चेतावनी भी देनी चाहिए !- संपादक

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद

काबुल (अफगानिस्तान) –  विश्व के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के साथ अयोग्य बर्ताव किया जाता है । मुसलमानों पर अत्याचार हो रहे हैं । यह चिंताजनक बात होकर हम इसके विरोध में हैं । जम्मू-काश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है । हम इसका विरोध करते हैं, ऐसा अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के जानकारी विभाग के उपमंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है । इसके पहले तालिबान ने ‘काश्मीर भारत का अंतर्गत मामला है’, ऐसा कहा था । इसके बाद उसने ‘विश्व के सभी मुसलमानों के लिए आवाज उठाएंगे’, ऐसा भी कहा था ।

पाक की प्रशंसा !

जबीउल्लाहन ने पाक के विषय में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान हमारा पडोसी देश है । पाकिस्तान  द्वारा अफगानिस्तान के विषय में ली भूमिका के लिए हम आभारी हैं । अफगानिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ अच्छे संबंध चाहिए । हमें व्यापार और आर्थिक संबंध और बढाने हैं । हमारे पडोसी देश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने अफगानिस्तान को आधार देना चालू रखेंगे, ऐसी अपेक्षा है । (ऐसे संबंध रखने के लिए स्वयं सुसंस्कृत और लोकतांत्रिक व्यवस्था वाला देश होना आवश्यक है । आतंकवादियों द्वारा यह अपेक्षा करना  कि अन्य उनके साथ अच्छा व्यवहार करें, मूर्खता ही है, यह तालिबान को ध्यान में रखना चाहिए ! – संपादक)