हिरासत में लिए गए ६ में से दो आतंकवादियों को पाक में दिया गया आक्रमण करने का प्रशिक्षण !

भारत में शांति बनाए रखनी है, तो पाक को नष्ट करना आवश्यक है, यह पुन: एक बार सिद्ध हुआ । पाक भारत विरोधी कार्यवाहियां करने में व्यस्त रहते हुए भारत सरकार उसके विरोध में कठोर कदम क्यों नही उठाती ?- संपादक

६ आतंकवादी

नई दिल्ली – दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा पकडे ६ आतंकवादियों में से दो को पाकिस्तान की गुप्तचर संस्था आइ.एस.आइ. द्वारा आक्रमण करने का प्रशिक्षण देने का उजागर हुआ है । अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी और कुख्यात गुंडा दाऊद इब्राहिम के साथियों को साथ लेकर आइ.एस.आइ. उत्तरप्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र राज्यों में नवरात्रि और अन्य त्योहारों के समय आक्रमण करने वाली थी । इसके लिए प्रत्येक आतंकवादी समूह को अलग अलग काम सौंपे गए थे ।

१. मुंबई का जान मोहम्मद शेख, दिल्ली के जामियानगर का ओसामा उपनाम सामी, उत्तरप्रदेश के रायबरेली का मूलचंद उपनाम लाला, बहराइच का मोहम्मद अबू बकर, प्रयागराज का जीशान कमर और आलमबाग का मोहम्मद अमीर जावेद इन आतंकवादियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है । इन सभी को १४ दिन की पुलिस हिरासत मिली है ।

२. हिरासत में लिए गए जीशान कमर और ओसामा इन दोनों ने बताया कि, वे पहले मस्कट गए । वहां से उन्हें समुद्री मार्ग से पाकिस्तान ले जाया गया । समुद्री यात्रा के बाद वे पाक के ग्वादर बंदरगाह के पास स्थित जिओनी में पहुंचे । वहां से उन्हें पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थट्टा क्षेत्र के एक फार्महाऊस पर ले जाया गया । वहां ३ पाकिस्तानी नागरिक थे । उनमें से जब्बार और हमजा ने उन्हें प्रशिक्षण दिया । वे दोनों भी पाकिस्तानी सेना के थे । हमजा सामान्य नागरिकों समान कपडे पहनता था; लेकिन प्रशिक्षण के समय सभी उसका आदर करते थे ।

३. जीशान कमर और ओसामा ने बम और आइ.ई.डी. (इम्प्रोवाईज्ड एक्सप्लोसिव डिवाईस) जैसे आधुनिक विस्फोटक बनाने का और नित्य उपयोग में आने वाली वस्तुओं की सहायता से विस्फोट करने का प्रशिक्षण लिया था । साथ ही अनेक प्रकार की बंदूकें और ए.के.-४७ रायफल चलाने का प्रशिक्षण भी दिया गया ।

४. जान मोहम्मद शेख का दाऊद इब्राहिम के भाई अनिस से संबंध है । वह दाऊद गिरोह के लिए काम करता था । महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दल की ओर से अब जान मोहम्मद और उसके परिवार की जांच की जा रही है ।