(कहते हैं) ‘तालिबानी आएंगे ओर काश्मीर जीतकर पाकिस्तान को देंगे !’

पाक की सत्ताधारी पार्टी की नेता नीलम इरशाद की फुफकार !

पाकिस्तान को ‘काश्मीर’ अफगानिस्तान के समान लगा है क्या ? ऐसे पाक को सबक सिखाने का यही सही समय है इसके लिए भारत सरकार को कदम उठाना चाहिए ! – संपादक

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ‘तहरिक-ए-इंसाफ’ की ओर से अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता आने के बाद खुशी व्यक्त की जा रही है । अब इस पार्टी की नेता नीलम इरशाद शेख ने ‘तालिबानी आएंगे ओर काश्मीर जीतकर पाकिस्तान को देंगे’, ऐसा विधान एक सरकारी दूरचित्रवाहिनी पर चर्चा सत्र में किया । इसके पहले ही तालिबान और पाकिस्तान की गुप्तचर संस्था आई.एस.आई. के बीच समझौता की चर्चा होते समय इरशाद शेख के इस विधान से यह अधिक स्पष्ट होता है ।

१. इरशाद ने कहा कि, इमरान खान की सरकार बनने के बाद से पाकिस्तान का सम्मान बढा है । तालिबानी ‘ये हमारे साथ हैं’, ऐसा बताते हैं । अब वे हमें काश्मीर जीत कर देंगे ।

२. कुछ दिन पूर्व इमरान खान ने ‘अफगानिस्तान में रक्त की होली खेलने वाले तालिबानी, ये आतंकवादी न होकर सर्वसाधारण नागरिक हैं । अमेरिका ने अफगानिस्तान का सब कुछ नष्ट किया है’, ऐसा कहा था ।

पाक ने तालिबान की सहायता की थी इसलिए अब तालिबानी उनकी  सहायता करेंगे !

‘तालिबानी आपको काश्मीर जीत कर देंगे’, ऐसा आपको किसने कहा’, इस प्रश्न पर इरशाद ने कहा कि, भारत ने हमारे टुकडे़ किए हैं । अब हम पुन: एक हो जाएंगे । हमारी सेना को तालिबान सहायता कर रहा है; कारण जब उनके ऊपर अन्याय हुआ, तब पाकिस्तान ने उनकी सहायता की थी । अब वे हमारी सहायता करेंगे ।