श्रीकाकुलम् (आंध्र प्रदेश) यहां के पद्मनाभ स्वामी मंदिर के श्री गणेश और श्री सरस्वती देवी की मूर्तियों की अज्ञात लोगों द्वारा तोड़फोड़ !

मूल्यवान वस्तु सुरक्षित होने से तोड़फोड़ का ही उद्देश्य स्पष्ट !

आंध्र प्रदेश में इससे पूर्व बडी संख्या में हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण होने की घटनाएं एक के बाद एक हुई थीं । फिर भी राज्य के ईसाई मुख्यमंत्री वाले शासन की ओर से मंदिरों की सुरक्षा के लिए कुछ भी प्रयास नहीं किए गए, इससे यही स्पष्ट होता है ! इस कारण मंदिरों की सुरक्षा के लिए अब हिन्दू राष्ट्र का कोई पर्याय नहीं ! – संपादक

मंदिर की भग्न मूर्ती

श्रीकाकुलम् (आंध्र प्रदेश) – श्रीकाकुलम् जिले के कराकावलसा गांव में पद्मनाभ स्वामी मंदिर की श्री सरस्वतीदेवी और श्री गणेश की मूर्ति की अज्ञात लोगों द्वारा तोड़फोड़ करने की घटना कुछ दिन पहले हुई । यह मंदिर पर्वत पर होने से वर्तमान में केवल पुजारी के ही वहां जाने से यह घटना अब सामने आई है । इस मंदिर से किसी भी मूल्यवान वस्तु की चोरी ना होने से केवल तोड़फोड़ करने के लिए ही यह घटना हुई है यह स्पष्ट है ।

पुलिस उपअधीक्षक महेंद्र ने बताया कि, हमने इस वर्ष जनवरी माह में मंदिर समिति को सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने को कहा था; लेकिन वे नहीं लगाए गए । (सी.सी.टी.वी. कैमरे के कारण तोड़फोड़ करने वालों से मंदिरों की सुरक्षा नहीं होगी, तो पुलिस द्वारा सुरक्षा देने के कारण यह होगा; लेकिन इस प्रकार के विधान कर स्वयं के दायित्व से पल्ला झाडने का प्रयास पुलिस कर रही है, यह ध्यान दें ! – संपादक)

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक