मुसलमानों ने यदि  ८ बच्चों को जन्म दिया, तो वे साइकिल के पंक्चर ही बनाते रहेंगे ! – उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा !

उत्तर प्रदेश के जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का प्रकरण

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – हमारी सरकार मुसलमानों को ‘टोपी’ से ‘टाई’ तक ले जाना चाहती है; किन्तु  विपक्ष को लगता है, ‘मुसलमान अशिक्षित ही बने रहें, मुसलमान ठेला चलाएं, रद्दी बेचें, रद्दी खरीदें । ‘ मुसलमानों ने यदि ८ बच्चों को जन्म दिया, तो वे साइकिल के पंक्चर ही बनाते रहेंगे । पहले कांग्रेस ने यही किया था और अब राज्य में समाजवादी दल भी यही कर रहा है।उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने राज्य की “जनसंख्या नियंत्रण नीति” की आलोचना के उत्तर में  कहा, “हमारी नीति सभी को एक साथ ले जाने की है।”

मोहसिन रजा ने आगे कहा कि जनसंख्या नियंत्रण हम सब की चिंता का विषय है।  हम ८ भाई-बहन हैं, किन्तु  अब हम ८ बच्चों को जन्म नहीं दे सकते क्योंकि हम उन्हें उचित सुविधाऒं की आपूर्ति नहीं कर सकते, हम उन्हें योग्य शिक्षा नहीं दे सकते तब इस कानून का विरोध क्यों किया जा रहा है ? यदि हमारे केवल २ बच्चे रहें तो हम उन्हें डॉक्टर और इंजीनियर बना सकते हैं, किन्तु यदि ८ बच्चे हैं, तो उन्हें फावड़ा लेकर मजदूरी ही करनी पडेगी । हम किसी धर्म को लक्ष्य नहीं बना रहे हैं,  अपितु हम चाहते है कि देश आगे बढ़ना चाहिए।