वडोदरा (गुजरात) में हिन्दू पत्नी का बलपूर्वक धर्मांतरण करने के प्रकरण में धर्मांध पति, उसका भाई तथा पिता गिरफ्तार

गुजरात में नए धर्मांतरण विरोधी कानून के अंतर्गत कार्रवाई !

  • ऐसा कानून केंद्र सरकार संपूर्ण देश के लिए कब बनाएगी ?
  • ऐसी घटनाओं के संबंध में कांग्रेस, समाजवादी दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस, कम्युनिस्ट /दल आदि के साथ-साथ धर्मनिरपेक्षतावादी एवं आधुनिकतावादी अपना मुंह क्यों नहीं खोलते हैं ?
  • क्या हिन्दुओं द्वारा अन्य धर्मीय युवती पर इस प्रकार का दबाव निर्माण करने के संबंध में सुना है ? यदि भूलवश कोर्इ करे, तो यही धर्मनिरपेक्षतावादी हिन्दुओं को ‘तालिबानी’ ठहराएंगे !
(प्रतिकात्मक छायाचित्र)

वडोदरा  (गुजरात) – यहां की पुलिस ने बलपूर्वक धर्म परिवर्तन के प्रकरण में मोहिब पठान, उसका भाई मोहसिन एवं पिता इम्तियाज पठान को गिरफ्तार किया है । उन पर हाल ही में बनाए गए धर्मांतरण विरोधी कानून के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किया गया है । अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने एवं मारपीट करने का भी अपराध प्रविष्ट किया है । दोषी पाए जाने पर इन तीनों को ३ से ७ वर्ष के कारावास का दंड हो सकता है । मोहिब पर विवाह के पश्चात अपनी हिन्दू पत्नी को धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य करने का आरोप है । इसमें उसके भाई एवं पिता ने सहयोग किया । मोहिब ने विवाह के पूर्व अपनी हिन्दू पत्नी को आश्वासन दिया था कि उसे विवाह के पश्चात इस्लाम नहीं स्वीकारना पडेगा । (हिन्दू युवतियों, ध्यान रखें कि धर्मांध प्रेमियों के ऐसे आश्वासन कितने असत्य होते हैं ! हिन्दुओं को धर्म की शिक्षा न होने के कारण हिन्दू युवतियां धर्मांधों के प्रेमजाल में सहजता से फंस जाती हैं तथा अपना जीवन की दुर्दशा कर लेती हैं !इसे रोकने के लिए हिन्दू संगठनों ने हिन्दुओं, विशेषतः युवतियों, को युद्ध-स्तर पर धर्म की शिक्षा देकर उनमें धर्म के प्रति प्रेम निर्माण करना आरंभ करना चाहिए ! – संपादक)