पाकिस्तान में जिहादी आतंकवादी हाफिज सईद के घर के बाहर हुए विस्फोट में २ लोगों की मृत्यु तथा १७ घायल

‘इस विस्फोट के पीछे सनातन अथवा अन्य हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का हाथ है’, एेसा आरोप भारत के पाक-प्रेमी एवं धर्मनिरपेक्षतावादी लगाएं, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए ।

लाहौर (पाकिस्तान) – पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख एवं मुंबई के आतंकी आक्रमण के प्रमुख सूत्रधार हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर हुए एक विस्फोट में २ लोगों की मृत्यु हो गर्इ तथा १७ व्यक्ति घायल हो गए । उनमें से दो की स्थिति गंभीर है तथा उन्हें गहन सघन चिकित्सा विभाग में भर्ती कराया गया है । लाहौर शहर के जौहर टाउन क्षेत्र के अकबर चौक में हाफिज सईद का घर है । वहां यह विस्फोट हुआ । पुलिस द्वारा विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है । यद्यपि यह कहा जा रहा है कि विस्फोट बम के कारण हुआ था, तथापि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है । पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘घटना की जांच के पश्चात हम विस्फोट का कारण बता सकते हैं ।’

प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विस्फोट इतना भयानक था कि आस-पास के परिसर में भवनों के कांच टूट गए, तथा एक भवन पूर्णतः/ ध्वस्त हो गया । आसपास के वाहनों की भी बडी मात्रा में क्षति हो गई । यह भी चर्चा है कि यहां की गैस पाइपलाइन फट गई अथवा गैस सिलेंडर का विस्फोट हुआ; परंतु हाफिज सईद के घर के पास विस्फोट होने के कारण इसके पीछे एक बडा षड्यंत्र होने की संभावना व्यक्त की जा रही है । साथ ही, विस्फोट के समय हाफिज सईद घर पर था अथवा नहीं, इसकी भी कुछ जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है । घटनास्थल पर बम शोधक दल द्वारा भी जांच आरंभ की गई है ।