आयकर विभाग द्वारा पी.एफ.आई. का पंजीकरण निरस्त !

देश भर में पी.एफ.आई. के २६ स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा !

पी.एफ.आई. की देशद्रोही और धर्मविरोधी गतिविधियों को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा इस पर प्रतिबंध लगाना ही अपेक्षित है !

नई देहली : आयकर विभाग ने जिहादी संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पी.एफ.आई.) का पंजीकरण निरस्त कर दिया है । यदि कोई संस्था अथवा न्यास धारा १२ए (३) के अंतर्गत कार्य नहीं कर रहा हो, तो उसका पंजीकरण निरस्त किया जा सकता है । पी.एफ.आई. पर नागरिकता सुधार अधिनियम के विरोध मे गत वर्ष के हिंसक आंदोलन को आर्थिक सहायता करने का आरोप है।

१. दूसरी ओर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष न्यायालय को बताया कि पी.एफ.आई. ने केरल में आतंकवादी केंद्र स्थापित करने के लिए धन एकत्रित किया है । इसका उपयोग देश की सामाजिक शांति भंग करने के लिए किया जा रहा है । पी.एफ.आई. और उससे संबंधित संस्थाओं के बैंक खातों की जांच के पश्चात यह बात सामने आई है ।

२. पी.एफ.आई. द्वारा जिहादी केंद्र चलाए जा रहे थे । जांच एजेंसियों ने वहां १४ जून को छापे मारे थे । ये केंद्र केरल के कोल्लम जिले के जंगलों में स्थापित किए गए थे । यहां डेटोनेटर और आपत्तिजनक सामग्री मिली है ।

. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने १५ जून को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में २६ स्थानों पर छापे मारे । इसमें पी.एफ.आई. के अध्यक्ष अब्दुल सलाम के तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में स्थित घरों का भी समावेश है । अनुचित आर्थिक लेन-देन के कारण ये छापे मारे गए ।