पाठक, शुभचिंतक एवं धर्मप्रेमियों को धर्मकार्य में सहभाग लेने हेतु स्वर्णिम अवसर !

शोधकार्य के माध्यम से संपूर्ण मानवजाति को अनमोल धरोहर उपलब्ध करवानेवाले
‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ के चित्रीकरण तथा छायाचित्रीकरण हेतु लगनेवाली सामग्री की आवश्यकता !

     ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ वैज्ञानिक भाषा में आध्यात्मिक शोधकार्य करने का एकमेवाद्वितीय तथा ऐतिहासिक कार्य कर रहा है । इस विश्वविद्यालय के कुछ साधक संतों के मार्गदर्शन के अनुसार विविध स्थान पर प्रवास कर भारतीय संस्कृति की अमूल्य धरोहर का संग्रह कर रहे हैं । उसी प्रकार सनातन के रामनाथी (गोवा) के आश्रम में विशेषतापूर्ण घटनाओं का भी छायाचित्रीकरण किया जा रहा है । यह चित्रीकरण तथा छायाचित्रण विविध उपकरणों की सहायता से किया जाता है । इसलिए आगे की अनेक पीढियों को यह धरोहर उपलब्ध होगी ।

     सनातन के रामनाथी (गोवा) के आश्रम में फर्श पर ‘ॐ’ उभरना, आश्रम एवं उसके परिसर की फर्श चिकनी होकर उसकी चमक बढना, संतों के कक्ष की खिडकियों के कांच अधिक पारदर्शक होना आदि दैवीय परिवर्तन हो रहे हैं । उसी प्रकार अनेक साधकों की देह पर भी विशेषतापूर्ण परिवर्तन होते दिखाई दे रहे हैं । ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ की ओर से समय-समय पर इन परिवर्तनों का चित्रीकरण कर उनका शोधपरक अध्ययन किया जा रहा है ।

     अब तक इस शोधकार्य हेतु शुभचिंतकों द्वारा उपलब्ध करवाए गए उपकरणों का उपयोग किया गया । इसलिए भारी मात्रा में संग्रह हो सका । भविष्य में भी अत्याधुनिक तंत्रज्ञान की सहायता से चित्रीकरण तथा छायाचित्रण करेंगे तो भविष्य के लिए अधिक उपयुक्त सिद्ध होगा ! इस दृष्टि से आगे दिए नए उपकरणों की आवश्यकता है ।

     जो पाठक, शुभचिंतक तथा धर्मप्रेमी उपरोक्त सामग्री अर्पण के रूप में दे सकते हैं अथवा उन्हें खरीदने हेतु धनरूप में यथाशक्ति सहायता करना चाहते हैं, वे आगे दिए क्रमांक पर संपर्क करें ।

नाम तथा संपर्क क्रमांक : श्रीमती भाग्यश्री सावंत – 7058885610
संगणकीय पता : [email protected]
डाक पता : श्रीमती भाग्यश्री सावंत, द्वारा ‘सनातन आश्रम’, २४/बी, रामनाथी, बांदिवडे, फोंडा, गोवा. पिन – ४०३४०१

     यदि धनादेश देना चाहते हैं, तो ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ के नाम से दें ।’

– श्री. वीरेंद्र मराठे, व्यवस्थापकीय विश्वस्त, सनातन संस्था. (१६.४.२०२१)