श्रीकृष्ण जन्मभूमि का भी उत्खनन करना चाहिए !

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति की न्यायालय में मांग !

वास्तव में हिंदुओं को ऐसी मांग करने की आवश्यकता ही नहीं होनी चाहिए । सरकार के लिए यह आवश्यक है कि ‘पूजा स्थल’ कानून निरस्त कर, इस्लामी आक्रमणकारियों द्वारा हिंदुओं की धार्मिक वास्तुओं पर किए अतिक्रमण को हटाया जाए तथा इस समृद्ध धरोहर को पुनः हिंदुओं को प्रदान करने का प्रयास किया जाए !

श्रीकृष्ण जन्मभूमि, मथुरा

मथुरा (उत्तर प्रदेश) – श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने यहां दीवानी न्यायालय में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का उत्खनन करने की मांग की है । काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रकरण में, भारतीय पुरातत्व विभाग को जिस प्रकार उत्खनन करने एवं प्रमाण एकत्रित करने का आदेश दिया गया है, उसी प्रकार का उत्खनन इस प्रकरण में भी हो । उन्होंने मांग की है कि, ‘साथ ही एक ५ सदस्यीय समिति का गठन किया जाना चाहिए, जिसमें हिंदू तथा मुसलमान दोनों सम्मिलित हों ।’

अधिवक्ता सिंह ने आगे कहा कि, ‘भगवान कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित १३.७ एकड भूमि पर स्थित मस्जिद के स्थान पर एक मंदिर था । इसे औरंगजेब के आदेश से ध्वस्त कर दिया गया था तथा ईदगाह मस्जिद का निर्माण किया गया था । इस मंदिर की मूर्तियां आगरा में लाल किला मस्जिद की सीढियों के नीचे दफनाई गई है ।’ उन्होंने पहले ही मांग की है कि, उन्हें निकाल दिया जाए ।