देश में आपातकाल और युद्ध जैसी स्थिति निर्माण हो सकती है !

हिंदूओं के नववर्ष का ‘राजा’ मंगल ग्रह होने से होने वाला परिणाम !

( प्रतिकात्मक चित्र )

नई दिल्ली – आने वाली १३ अप्रैल के दिन हिंदु नववर्ष अर्थात गुढी पाडवा है । इस नववर्ष का राजा मंगल ग्रह होगा । इस दिन सूर्य ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने के कारण ‘मेष संक्रांति’ होगी । इस कारण इस वर्ष का ‘मंत्री’ अथवा ‘सेनापति’ मंगल ग्रह होने वाला है । अनेक दशकों के बाद मंगल के वर्ष का ‘राजा’ और ‘मंत्री’ होने की स्थिति निर्माण हो रही है । जब वर्ष का राजा और मंत्री मंगल जैसा ग्रह होता है तब उस समय हिंदछ ज्योतिषशास्त्रानुसार युद्ध और आपातकाल की स्थिति निर्माण होती है । यह स्थिति आने वाले वर्ष में निर्माण हो सकती है । ऐसा वृत्त ज्योतिषियों की ओर से नवभारत टाइम्स नियतकालिक के वृत्तसंकेतस्थल ने दिया है ।

१. मंगल की इस स्थिति के कारण आने वाले वर्ष में देश का राजा अर्थात सरकार जनता के हित के लिए कठोर निर्णय ले सकती है । महंगाई, अग्निकांड, अप्राकृतिक बरसात, बिजली गिरने की घटना अधिक होगी । इस कारण फसलों की हानि हो सकती है । इस वर्ष लोगों को पित्त की परेशानी हो सकती है ।

२. हिंदु नववर्ष की कुंडली में लग्न स्थान में मंगल सप्तम और द्वादश स्थान का अधिपति है । लग्नेश शुक्र के मंगल के साथ होने से परिवर्तन योग बना रहा है । इस कारण भारत में विदेशी निवेश बढने वाला है, साथ ही चीन और पाक से तनाव निर्माण हो सकता है ।

३. सरकार और उच्चतम न्यायालय की ओर से कुछ ऐतिहासिक निर्णय लिए जाने के संकेत मिल रहे हैं । सरकार की ओर से कुछ राज्यों में विशेष व्यवस्था लाई जा सकती है ।