फ्रांस में क्रिसमस पार्टी की मेजबानी में सहभागी होने के कारण धर्मांध युवाओं द्वारा मुस्लिम मित्र की पिटाई

भारत के हिन्दुओं को सर्वधर्मसमभाव एवं धर्मनिरपेक्षता की शिक्षा दी गई है, इसलिए उन्हें लगता है कि सभी धर्म समान हैं; परंतु विश्व के धर्मांध ऐसा नहीं सोचते, यह इसका ज्वलंत उदाहरण है !

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड दारमनिन

बेलफोर्ट (फ्रांस) – एक मुस्लिम लडके को, उसके ही पांच धर्मांध मित्रों ने, यहां क्रिसमस पार्टी की मेजबानी में सहभागी होने के कारण निर्दयता से पीटा । लडका गंभीर रूप से घायल हो गया । लडके की मां मुस्लिम है; परंतु उसके सौतेले पिता मुस्लिम नहीं हैं, इसलिए यह पिटाई की गई । इस लडके के माता-पिता दोनों फ्रांस में पुलिस विभाग में ही नौकरी करते हैं । फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड दारमनिन ने इस घटना की सूचना दी । उन्होंने पिटाई को ‘नस्लभेद करनेवाला आक्रमण’ कहा । उन्होंने कहा, ‘ऐसे कट्टरतावादी फ्रांस में स्थित विभाजनकारी शक्तियों के प्रतीक हैं और वे फ्रांसीसी मूल्यों को हानि पहुंचा रहे हैं’।

‘हमें नहीं लगता कि मुसलमानों को क्रिसमस मनाना चाहिए; इसलिए हमने उसे पीटा’ मुख्य आरोपी ने पुलिस को ऐसा बताया । आरोपी ने कहा, ‘जब इस लडके ने सोशल मीडिया पर क्रिसमस पार्टी की मेजबानी के छायाचित्र (फोटो) अपलोड किए; जिसमें हमने देखा कि वह खाना खा रहा है, तब हम क्रोधित हो गए ।