उत्तर प्रदेश में जाति के स्टिकर वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी !

महाराष्ट्र के एक शिक्षक द्वारा भेजे गए पत्र पर प्रधानमंत्री कार्यालय की सूचना !

  • शिक्षक ने पत्र नहीं भेजा होता और प्रधानमंत्री कार्यालय ने निर्देश नहीं दिया होता तो जाति के स्टिकर वाली नाम पट्टियां उत्तर प्रदेश में बनी रहतीं । इससे पता चलता है कि प्रशासन और पुलिस कितने निष्क्रिय हैं ! यह सवाल भी उठता है कि कितने राज्यों मे ऐसा हो रहा होगा एवं क्या वे राज्य इस पर ध्यान देने जा रहे हैं ?

  • एक ओर सभी राजनीतिक दल जाति को हटाने की बातें करते हैं ; किंतु दूसरी ओर, वे जातिगत राजनीति का खेल खेलते हुए ऐसी घटनाओं को अनदेखा कर देते हैं !

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में वाहन नंबर प्लेट पर जाति के नाम लिखने का चलन चल रहा है । यादव, जाट, गुर्जर, ब्राह्मण, पंडित, क्षत्रिय, लोधी, मौर्य जैसी विभिन्न जातियों के नाम के स्टिकर गाडियों पर लगे होते हैं । यह जाति के महत्व को दिखाने का एक प्रयास है ; किंतु अब उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों पर शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है । प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश मिलने के बाद परिवहन विभाग ने यह कदम उठाया है । ऐसे स्टिकर वाले वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा ।

महाराष्ट्र के एक शिक्षक, हर्षल प्रभु द्वारा पत्र भेजे जाने के बाद, प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले पर ध्यान दिया है । हर्षल प्रभु ने कहा कि, इस प्रकार के स्टिकर हमारे समाज के सामाजिक ताने-बाने के लिए खतरा हैं ।