८ वर्ष पहले हिंदू युवती से विवाह करने वाले मुसलमान की घर वापसी !

हिंदू धर्म में प्रवेश के बाद धमकी मिलने के कारण पुलिस द्वारा सुरक्षा !

युवक का नाम कासिम है, उसका २०१२ में अनीता कुमारी के साथ प्रेम विवाह हुआ था

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) – यहां एक घटना घटी है, जिसमें एक मुसलमान युवक एक हिंदू युवती से ८ वर्ष पूर्व विवाह करने के उपरांत स्वधर्म में लौट आया है । राज्य में नए धर्मांतरण विरोधी (लव जिहाद) कानून के अनुसार, धर्मांतरण से २ महीने पहले जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी ; लेकिन ऐसा नहीं करने और पुलिस द्वारा फिर भी सुरक्षा प्रदान किए जाने की आलोचना हो रही है । युवक ने आलोचना का उत्तर देते हुए कहा कि, “मैं घर लौट आया हूं ।” युवक का नाम कासिम है । उसका २०१२ में अनीता कुमारी के साथ प्रेम विवाह हुआ था । उनके २ बच्चे भी हैं ।

(सौजन्य : News24 UP & Uttarakhand)

१. अनीता के अनुसार, विवाह के उपरांत उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया था । कासिम भी अपने धर्म का पालन कर रहा था ; किंतु वह बच्चों के सामने नमाज पढने से हिचकता था, इसलिए वह बाहर जाकर नमाज पढता था । लेकिन अब मैं खुश हूं कि कासिम ने धर्मांतरण किया है ।

२. कासिम ने घर लौटने के लिए आर्य समाज में शुद्धिकरण प्रक्रिया से हिंदू धर्म में प्रवेश किया, तदोपरांत उसे धमकियां मिलने के लगीं, अत: उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई ।

३. कासिम का स्व-शुद्धीकरण करने में सहायता करने वाले नीरज भारद्वाज ने कहा कि, ‘यह धर्मांतरण नहीं है, अपितु घर वापसी है । कासिम को धर्मांतरित नहीं किया गया है, उन्हें केवल शुद्ध किया गया है ।’

४. कासिम ने कहा कि, “मुझे ऐसा लगा कि मेरे पूर्वज बाबर के वंशज नहीं थे । हमारे पूर्वज भी हिंदू समाज का ही हिस्सा थे । मैं आज अपने समुदाय में आया हूं । पूरा परिवार मेरे साथ है । मैंने बिना किसी दबाव के धर्मांतरण किया है ।”