तमिलनाडु में एक प्राचीन मंदिर में तोड-फोड कर चोरी की गई !

पिछले ७३ वर्षों के सभी शासक मंदिरों की रक्षा करने में असमर्थ रहे हैं ! इसलिए, मंदिरों की सुरक्षा के लिए हिंदू राष्ट्र ही एकमात्र विकल्प है !

तंजावुर (तमिलनाडु) – तंजावुर के थिरुविदाइमरूथुर क्षेत्र में स्थित ३५० वर्ष पुराने आनंदवल्ली समेथा भास्करेश्वर मंदिर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा तोड-फोड कर, वहां के देवी की मूर्ति का मंगलसूत्र और अन्य मूल्यवान वस्तुएं चुराने की घटना सामने आई है । जब इस घटना की जानकारी मंदिर प्रबंधक, कृष्णासामी को मिली तो वे मौके पर पहुंचे । उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज की है और अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है ।

१. मंदिर के पुजारी, शिवानंदियार सेनापति ने रात में मंदिर का द्वार बंद किया था । अगली सुबह, मंदिर के सुरक्षा कर्मियों ने मंदिर का मुख्य द्वार खोला और पाया कि मंदिर के द्वार का ताला टूटा हुआ था । मंदिर के सोने और चांदी के सामान गायब थे, साथ ही तोड-फोड भी की गई थी ।

२. स्थानीय ‘कथिर न्यूज़’ ने बताया कि, ‘मंदिर की तरफ से बार-बार शिकायत करने के बाद भी मंदिर के कोष विभाग ने सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं किए । भक्तों ने यह भी आरोप लगाया कि चोरी प्रशासन की लापरवाही के कारण हुई ।’