(कहते हैं) ‘रावण खलनायक नहीं था, वह भी एक मनुष्य था !’

‘आदिपुरुष’ फिल्म में रावण की भूमिका निभानेवाले अभिनेता सैफ अली खान का जमाईशोध !

  • रावण खलनायक और राक्षस था, यह बात सर्वविदित होते हुए भी फिल्म के द्वारा उसका उदात्तीकरण करने का प्रयास होता हो, तो हिन्दुओं को इसके विरुद्ध तुरंत वैधानिक पद्धति से आवाज उठाकर उसे रद्द करने के लिए बाध्य करना चाहिए !

  • सैफ अली खान कल गजनी, मोहम्मद गोरी, अकबर, औरंगजेब, तैमुरलंग, चंगेज खान आदि को भी खलनायक नहीं, अपितु मनुष्य प्रमाणित करने का प्रयास करेंगे, इसे ध्यान में लें !
अभिनेता सैफ अली खान

मुंबई – अभिनेता सैफ अली खान ने एक अंग्रेजी दैनिक के साथ की गई भेंटवार्ता में यह जानकारी दी है कि ‘हमने रावण को आजतक केवल खलनायक की भूमिका में ही देखा है; किंतु वह खलनायक नहीं था, अपितु वह भी एक मनुष्य था । दर्शकों को ‘आदिपुरुष’ फिल्म में रावण मनुष्य के रूप में कैसा था ?, इसका चित्रण देखने को मिलेगा ।’ रावण को अच्छा दिखाने के सैफ अली खान के इस प्रयास की सामाजिक माध्यमों से आलोचना की जा रही है । ‘आदिपुरुष’ फिल्म वर्ष २०२२ में प्रदर्शित होनेवाली है । इसमें सैफ अली खान ने रावण की भूमिका निभाई है ।

सैफ अली खान ने आगे कहा कि रावण का भगवान श्रीराम के साथ किया गया युद्ध सभी को ज्ञात है; परंतु उसकी भी एक पृष्ठभूमि थी । श्रीराम के भाई लक्ष्मण ने शूर्पणखा की नाक काट दी थी । उसके उपरांत यह युद्ध तो होने ही वाला था । इस फिल्म में रावण की विचारधारा कैसी थी, यह दिखाया जानेवाला है ।