(कहते हैं) जो बाइडेन के द्वारा कश्मीर में अनुच्छेद ३७० पुनः लागू की जाएगी !’

जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेता जहांजेब सिरवाल को आ रहे हैं दिवास्वप्न सपने !

  • जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और वहां की किसी घटना में हस्तक्षेप करने का अधिकार अन्य किसी भी देश को नहीं है; इसलिए अमेरिका ने सचमुच ऐसा साहस किया, तो उसे उसी भाषा में उत्तर दिया जाएगा !
  • अमेरिका के माध्यम से भारतविरोधी वक्तव्य देनेवाले कांग्रेस के ऐसे धर्मांध और राष्ट्रविरोधी नेताओं को केंद्र सरकार देश से निकाल दे अथवा उन्हें आजीवन कारागार में बंद करे !
जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस के नेता जहांजेब सिरवाल

नई देहली – भारत सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंटकर ५ अगस्त २०१९ को अनुच्छेद ३७० और ‘३५ ए’ को हटाया । अब अमेरिका के राष्ट्रपतिपद पर जो बाइडेन के विराजमान होने से यह निर्णय प्रभावित होगा । बाइडेन भारत सरकार पर दबाव डालेंगे और उससे जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद ३७० पुनः लागू किया जाएगा, यह मेरा विश्वास है । जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरवाल ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर यह वक्तव्य दिया है ।

 (सौजन्य : Zee News)

सिरवाल ने आगे कहा है कि जो बाइडेन और कमला हैरिस की विजय लोकतंत्र की विजय है । उनकी विजय का परिणाम विश्व के साथ भारत की राजनीति पर भी होगा ।

जम्मू-कश्मीर की राजनीति भी इससे प्रभावित होगी । साथ ही विश्व में फैलाया जा रहा ‘इस्लामोफोबिया’ (इस्लाम के प्रति द्वेष) दुर्बल होगा । (यूरोप में प्रतिदिन हो रहे जिहादी आक्रमणों की घटनाओं को देखकर कौन किससे द्वेष कर रहा है, इससे विश्व भलीभांति अवगत है ! – संपादक)