हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करनेवाले चलचित्र ‘लक्ष्मी’ पर प्रतिबंध लगाएं !

  • ट्वीटर पर #Ban_Laxmmi_Movie द्वारा विरोध !

  • राष्ट्रीय ट्रेंड में यह ट्रेंड तीसरे स्थान पर !

मुंबई – दीपावली से पूर्व अर्थात ९ नवंबर को प्रदर्शित होनेवाले चलचित्र ‘लक्ष्मी बम’ में श्री लक्ष्मीदेवी का अपमान किया गया है तथा इसमें ‘लव जिहाद’ को प्रोत्साहित किया गया है । इससे पूर्व इसका विरोध होने के कारण अब उसका नाम केवल ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया है; परंतु ‘लव जिहाद’ का प्रोत्साहन और श्री लक्ष्मीदेवी का अपमान कायम होने के कारण अभी भी इसका विरोध हो रहा है । जब तक ‘लव जिहाद’ को मिलनेवाले प्रोत्साहन और श्री लक्ष्मीदेवी के अपमान के दृश्य नहीं हटाए जाते, तब तक यह विरोध होता रहेगा । उसके अनुसार हिन्दू धर्मप्रेमियों ने ५ नवंबर को ट्वीटर पर #Ban_Laxmmi_Movie ‘हैशटैग’ द्वारा इसका विरोध किया है । यह ट्रेंड कुछ अवधि में ही राष्ट्रीय ट्रेंड पर तीसरे क्रमांक पर था । इस पर ४० सहस्र से अधिक लोगों ने ट्वीट्स किए ।

ट्रेंड पर किए गए कुछ ट्वीट्स !

१. यह जानबूझकर किया गया अपमान है तथा एक षड्यंत्र है । हमें इसका विरोध कर धर्म पर होनेवाला आक्रमण रोकना चाहिए ।

२. दीपावली के समय ‘लक्ष्मी’ के नाम से चलचित्र बनानेवाले कभी ईद के समय ‘अल्लाह’, ‘पैगंबर’ पर और बडे दिन (क्रिसमस) के समय ईसामसीह पर ऐसा चलचित्र बनाने का साहस कर पाएंगे ? और क्या फिल्म सेंसर बोर्ड इसकी अनुमति दे सकता है ?

३. यह चलचित्र मूलतः तमिल चलचित्र ‘कंचना’ का हिन्दी संस्करण है । उसमें राघव और प्रिया के नाम से भूमिका है, तब भी ‘लक्ष्मी’ चलचित्र में आसिफ और प्रिया दिखाकर ‘लव जिहाद’ को प्रोत्साहन दिया गया है । इसलिए इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए ।